JP Nadda on Haryana  Election 2024: हरियाणा में बीजेपी ने जीत की हैट्रिक लगाकर इतिहास रच दिया है. बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा और पीएम नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. नड्डा ने अपने संबोधन में कहा कि आज हम सबके लिए हर्ष उल्लास का विषय है कि जनता ने पीएम मोदी के नेतृत्व में जो जीत हरियाणा में हासिल की और जम्मू कश्मीर में अपना वोट शेयर बढ़ाया है इसके लिए जनता का आभार करते हैं. 


नड्डा ने कहा "कांग्रेस के लोग झूठ फैलाने में लगे थे. जनता ने उनकी एक नहीं सुनी और हरियाणा में तीसरी बार भाजपा की सरकार बनाई. आपका अथक प्रयास ने जिस तरीके से भारत की जनता को ताकत देने का काम किया उसने देश की परिस्थितियों को बदलने का काम किया है. हरियाणा की जनता ने उसपर मुहर लगा दिया."


प्रधानमंत्री ने राजनीति की रिवायत को बदल डाला- नड्डा


नड्डा ने कहा कि हम सबको जानना चाहिए कि प्रधानमंत्री ने राजनीति की रिवायत को बदल डाला है. कांग्रेस जातिवाद को भाई-भतीजावाद को आगे बढ़ाती है. जहां कांग्रेस है वहां करप्शन, क्रिमिनलाइजेशन है, लेकिन आपने इसे बदला. आपने परिवारवाद,भाई-भतीजावाद को धता बताते हुए विकासवाद को आगे बढ़ाया. 


बीजेपी विकासवाद को आगे बढ़ाने वाली सरकार है-नड्डा


बीजेपी चीफ ने कहा कि ये (बीजेपी) अकाउंटेबल सरकार है. ये अपने से आगे बढ़कर जनता के लिए काम करती है. ये विकासवाद को आगे बढ़ाने वाली सरकार है. हरियाणा में जनता ने कांग्रेस को सबक सिखा दिया और भाजपा पर मुहर लगा दिया. उत्तराखंड में दूसरी बार, उत्तर प्रदेश में दूसरी बार, गोवा में तीसरी बार और हरियाणा में पहली बार लगातार तीसरी दफा सरकार बना ली. आज आपके नेतृत्व में हरियाणा भाजपा का गढ़ बन गया है. बिना रोक टोक के तीसरी बार सरकार बनी है. हरियाणा में हमारा सीट शेयर भी बढ़ा है और वोट शेयर भी बढ़ा है.


बीजेपी ने जलेबी को लेकर कांग्रेस पर कसा तंज


नड्डा ने कहा कि जिनके मन में लड्डू फूट रहे थे उनको घर पर बैठा दिया. उन्हें जलेबी खाने को नसीब नहीं. दलित भाइयों की सीटों मे भी हम आगे बढ़े,ये नॉनस्टॉप हरियाणा आगे बढ़ेगा और उसके प्रति हमारे समर्पण की जीत है. कांग्रेस पार्टी ने झूठ फैलाने में कोई भी कसर नहीं छोड़ी, लेकिन हरियाणा की जनता ने एक न सुनी. कांग्रेस यहां की कट्टर बेईमान पार्टी है. वे 90 की 90 सीटों पर लड़े थे और सभी सीटों पर जमानत जब्त करा दी.


उन्होंने कहा कि जम्मू में हमारा वोट शेयर बढ़ा है. वहां धारा 370 वापस हुई है और हमेशा वापस रहेगी, ये मैं कहना चाहता हूं. आप पूरी ताकत से जुड़ जाइए आगे हमें महाराष्ट्र भी जीतना है, झारखंड भी जीतना है और दिल्ली में भी कमल खिलाना है.


ये भी पढ़ें: कमल, कात्यायनी और भगवत गीता...चुनावी जीत के बाद BJP हेडक्वार्टर से दहाड़े नरेंद्र मोदी | 10 पॉइंट्स में जानें PM की पूरी स्पीच