Haryana Election Result 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए जारी मतगणना के रुझानों में बीजेपी ने कांग्रेस को पीछे छोड़ दिया है. निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, भाजपा 90 विधानसभा सीट में से 47 पर आगे है जो बहुमत के आंकड़े से अधिक है. कांग्रेस 36 सीट पर आगे चल रही है.


इसी बीच कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बीजेपी पर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा, "क्या भाजपा पुराने और भ्रामक रुझान साझा करके प्रशासन पर दबाव बनाने की कोशिश कर रही है?


जयराम रमेश ने सोशल मीडिया पर कही ये बात 


सोशल मीडिया पर चुनाव आयोग को टैग करते हुए जयराम रमेश ने लिखा, "लोकसभा चुनावों की तरह, हरियाणा में फिर से ईसीआई वेबसाइट पर नवीनतम रुझानों धीमी गति से अपडेट हो रहे हैं. क्या भाजपा पुराने और भ्रामक रुझान साझा करके प्रशासन पर दबाव बनाने की कोशिश कर रही है?


उन्होंने कहा, "हम ज्ञापन पेश करके शिकायत कर रहे हैं और हम उम्मीद करते हैं कि ECI हमारे सवालों का जवाब दे क्योंकि 11-12 राउंड के नतीजे आ चुके हैं लेकिन जो अपडेट किया गया है उसमें केवल 4 से 5 राउंड के नतीजों को दिखाया जा रहा है. ऐसा लोकसभा चुनाव में भी हुआ था. हम उम्मीद करते हैं की ECI जो एक संवैधानिक संस्था है, निष्पक्ष संस्था है वो प्रशासन पर दबाव न बनाए. हताश होने की कोई जरूरत नहीं है, निराश होने की जरूरत नहीं है. ये सब 'माइंड गेम' है. हमें जनादेश मिलने वाला है, कांग्रेस की सरकार बनने वाली है."


भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने दिया बड़ा बयान


कांग्रेस के कद्दावर नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रोहतक में पत्रकारों से कहा, "कांग्रेस को बहुमत मिलेगा. हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनाएगी." उन्होंने कहा, "इसका श्रेय राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे, प्रियंका गांधी और अन्य नेताओं को जाएगा." उन्होंने कहा कि असली श्रेय हरियाणा के लोगों को जाता है. वरिष्ठ कांग्रेस नेता कुमारी सैलजा ने भी विश्वास जताया कि उनकी पार्टी विजयी  होगी. उन्होंने कहा, "इंतजार करिए. कांग्रेस शानदार बहुमत के साथ सरकार बनाएगी." बता दें कि हरियाणा में मतगणना शुरू होने के करीब तीन घंटे बाद पूर्वाह्न 11 बजे भाजपा को 38.7 प्रतिशत वोट मिले जबकि कांग्रेस को 40.5 प्रतिशत वोट मिले हैं. 


वहीं, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा, "वहां(हरियाणा) परिणाम अच्छा आ रहा है और हमारी सरकार बनने जा रही है... कांग्रेस आ रही है, डंके की चोट पर आ रही है और भाजपा पूरे देश से जा रही है. पूरे देश पर इसका असर पड़ने जा रहा है. इन चुनावों का असर महाराष्ट्र पर पड़ेगा, आने वाले झारखंड के चुनाव पर पड़ेगा और उत्तर प्रदेश के उपचुनाव पर भी पड़ेगा. हम डटकर लड़ेंगे और उत्तर प्रदेश में उन्हें(भाजपा) हराएंगे."