Haryana Assembly Election Results 2024: बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली हार और उसके बाद इंडिया गठबंधन में कांग्रेस को लेकर की गई टिप्पणी पर तंज कसा है. शहनवाज हुसैन की यह प्रतिक्रिया शिवसेना के संजय राउत के बयान के बाद आई है.


शहनवाज हुसैन ने संजय राउत के बयान पर कहा कि इंडिया गठबंधन में अब कांग्रेस की हालत भी जलेबी की तरह हो गई है. कांग्रेस अब तक अपने सहयोगियों को भी नहीं पूछती थी. उनके सहयोगी उनकी जलेबी बनाएंगे


'झारखंड और महाराष्ट्र चुनाव पर भी पड़ेगा इस नतीजे का असर'


शहनवाज हुसैन ने आगे कहा कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के जो नतीजे आए हैं, उसका असर झारखंड में भी पड़ेगा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव पर भी होगा. उन्होंने कांग्रेस की ओर से ईवीएम पर सवाल उठाने को लेकर भी उनकी खिंचाई की. उन्होंने कहा, “जिन राज्यों में कांग्रेस जीत गई वहां EVM ठीक थी. जहां हार गए वहां EVM खराब है. ये नहीं चलेगा.”


क्या कहा था संजय राउत ने


बता दें कि कांग्रेस की हार के बाद शिवसेना-यूबीटी के सांसद संजय राउत ने कहा था कि महाराष्ट्र में कांग्रेस अगर अकेले चुनाव लड़ना चाहती है तो वो अपनी भूमिका स्पष्ट करें. कांग्रेस के गर्व ने उन्हें हरियाणा चुनाव हराया. मुख्यमंत्री पद का चेहरा महाविकास आघाडी की तीन पार्टीयों को मिलकर अब घोषित करना चाहिए. संजय राउत ने कहा, "बीजेपी ने 370 का मुद्दा उछाला, जहां से हटाया वहां बीजेपी हार गई. हरियाणा में INDIA गठबंधन नहीं जीत पाई, उनको (कांग्रेस) लगा हम अकेले जीत जाएंगे. बीजेपी ने हारी हुई बाजी जीती है. मानना पड़ेगा कि बीजेपी का एक मैनेजमैंट सिस्टम है. महाराष्ट्र में आप कुछ भी कर लें, यहां कुछ नहीं हो सकता. सीट शेयरिंग हो चुकी है. हरियाणा में गलती हुई है, रीजनल पार्टी के समर्थन के बिना कुछ नहीं होता.


आम आदमी पार्टी ने भी कांग्रेस पर कसा तंज


दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी ने भी नतीजों के बाद कांग्रेस पर हमला किया. आप के नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए एक्स पर लिखा-


"हमारी आरज़ू की फिक्र करते तो कुछ और बात होती,


हमारी हसरत का ख्याल रखते तो एक अलग शाम होती


आज वो भी पछता रहा होगा मेरा साथ छोड़कर,


अगर साथ-साथ चलते तो कुछ और बात होती."


 


ये भी पढ़ें


Haryana Assembly Election Result 2024: हरियाणा की 14 सीटों पर वोट कटवा से हारी कांग्रेस, 5 पर तो AAP ने ही डुबोई लुटिया