Haryana Assembly Election Results 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों में बीजेपी लगातार तीसरी बार जीत की ओर बढ़ती दिख रही है. इस जीत का जश्न पार्टी के दिल्ली कार्यालय में मनाने का सिलसिला शुरू हो गया है. पार्टी आलाकमान भी इस खास मौके को सेलिब्रेट करने की तैयारी कर रही है.


इसी कड़ी में एक तरफ जहां दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में 100 किलो जलेबी का ऑर्डर दिया गया है, तो वहीं दूसरी तरफ पीएम नरेंद्र मोदी भी कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाने के लिए पार्टी मुख्यालय पहुंच सकते हैं.


पार्टी कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाएंगे पीएम


सूत्रों के अनुसार, पार्टी की ओर से 100 किलो जलेबी का ऑर्डर जीत का जश्न मनाने के लिए दिया गया है. शाम को बीजेपी मुख्यालय में ये जलेबी बांटी जाएंगी. वहीं, दूसरी तरफ सूत्रों का कहना है कि शाम 7 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी कार्यालय पहुंचेंगे. वहां वह पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.


जेपी नड्डा ने बुलाई महासचिवों की बैठक


वहीं, इन सबसे अलग हरियाणा में रुझानों में बहुमत का आंकड़ा पार करने के बाद भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी के सभी महासचिवों की एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई. यह बैठक उनके घर पर दोपहर में शुरू हुई. यह बैठक पार्टी के वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य और चुनावी परिणामों पर चर्चा करने के लिए आयोजित की गई थी.


हरियाणा में कांग्रेस को बड़ा झटका


हरियाणा में दोपहर 2 बजे तक जो रुझान आए थे, उसमें भारतीय जनता पार्टी को 48 सीटों पर बढ़त मिल रही थी, जबकि कांग्रेस 37 सीटों पर आगे चल रही थी. आईएनएलडी को 2 सीटों पर बढ़त थी और अन्य को 3 सीटें मिलती दिख रहीं हैं. हालांकि तमाम एग्जिट पोल हरियाणा में कांग्रेस को बंपर सीटें दिखा रहे थे. अधिकतर एग्जिट पोल में कांग्रेस को 50 से ऊपर सीटें दी गईं थीं, लेकिन नतीजे एग्जिट पोल से बिल्कुल अलग आते दिख रहे हैं.


ये भी पढ़ें


'मोदी सरकार कर रही मुसलमानों की जायदाद छीनने की कोशिश', वक्फ संशोधन बिल पर ओवैसी का PM पर वार