Haryana Assembly Elections 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को लगातार तीसरी बार का सामना करना पड़ा है. हरियाणा विधानसभा चुनाव में उम्मीद की जा रही थी कि कांग्रेस 10 साल के बाद वापसी कर सकती है. कांग्रेस पार्टी हरियाणा में मिली हार के कारणों पर मंथन हो रहा है. 


दिल्ली में गुरुवार को मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर राहुल गांधी, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, केसी वेणुगोपाल सहित अन्य नेता पहुंचे. इस दौरान पार्टी की हार को लेकर मंथन किया गया. इस मीटिंग के बाद कांग्रेस नेता अजय माकन ने बड़ा बयान दिया है.


अजय माकन ने दिया बड़ा बयान 


मीटिंग को लेकर अजय माकन ने कहा, "हार के कारणों को चर्चा हुई है. पार्टी में मतभेदों पर माकन ने कहा, "हार के कई कारण हैं. चुनाव आयोग से लेकर नेताओं के मतभेद हैं. इन सभी कारणों पर चर्चा हुई. इस पर आगे भी चर्चा होगी. उन्होंने आगे कहा, "इतना बड़ा उलटफेर कैसे हो सकता है. एग्जिट पोल और बड़े-बड़े सर्वे जो कह रहे थे, सभी के सभी एक साथ गलत साबित कैसे हो सकते हैं. इस मीटिंग में अभी तक कोई निष्कर्ष नहीं निकला है. हमने आगे की रणनीति पर चर्चा  की है. आगे जो भी होगा, उसकी जानकारी केसी वेणुगोपाल देंगे."


नहीं बुलाए गए थे कुमारी सैलजा और रणदीप सुरजेवाला


इस मीटिंग में सिरसा सांसद कुमारी सैलजा और राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला को नहीं बुलाया गया था. इसके अलावा लालू यादव के समधी और कांग्रेस नेता कैप्टन अजय यादव भी इस मीटिंग में शामिल नहीं हुए थे. बता दें कि विधानसभा चुनाव के दौरान लगातार कांग्रेस के बीच गुटबाजी की खबरें आ रही थी. कुमारी सैलजा और हुड्डा गुट के बीच तकरार को लेकर सुर्खियां बनती रहीं. वहीं, अब हार को लेकर  पार्टी के कई नेता हुड्डा को इसके लिए जिम्मेदारा मान रहे हैं.