Haryana Landslide: हरियाणा में भिवानी जिले के दादम खनन स्थल (Dadam Mining Zone) पर रविवार को दूसरे दिन भी बचाव अभियान जारी रहा. शनिवार को भूस्खलन में चार लोगों की मौत हो गई थी. सब डिविजनल मजिस्ट्रेट मनीष फोगाट ने खनन स्थल पर कामगारों का रिकॉर्ड रखने वाले रजिस्टर का जिक्र करते हुए कहा कि कम से कम एक और व्यक्ति के मलबे के नीचे फंसे होने की आशंका है. उन्होंने हेल्पर का काम करने वाले कुछ और लोगों के फंसे होने की संभावना से इंकार नहीं किया क्योंकि हो सकता है कि उनका रिकॉर्ड नहीं रखा गया हो.


कई और लोग हो सकते हैं फंसे


सब डिविजनल मजिस्ट्रेट फोगाट ने कहा कि खनन स्थल के पास बचाव कार्य सोमवार दोपहर तक जारी रहने की संभावना है. उन्होंने कहा कि बड़ी चट्टानों को हटाने में कुछ समय लगेगा. घटना में चार लोगों की मौत के अलावा कम से कम दो लोग घायल हो गए. शनिवार सुबह करीब नौ बजे हुए भूस्खलन के बाद पुलिस ने बताया था कि करीब आधा दर्जन डंपर ट्रक और कुछ मशीन मलबे में दब गईं. 


बचाव का काम जारी





हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने कहा था कि नेशनल डिजास्टर रिस्पांस फोर्स (NDRF), स्टेट डिजास्टर रिस्पांस फोर्स (SDRF) और सेना सहित कई बचाव दलों को तैनात किया गया है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने शनिवार को आस-पास के जिलों से क्रेन, दमकल और अन्य मशीन लाने के निर्देश जारी किए थे ताकि मलबे को हटाया जा सके और इसके नीचे दबे लोगों को निकाला जा सके.


ये भी पढ़ें:


Budget 2022: सरकार बजट में कृषि कर्ज के लक्ष्य को बढ़ाकर कर सकती है 18 लाख करोड़ रुपए