नई दिल्ली: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से दिल्ली में मुलाकत की. इस मुलाकात में उन्होंने कोरोना की स्थिति और किसान आंदोलन को लेकर चर्चा की. अमित शाह से मुलाकात के बाद सीएम खट्टर ने कहा कि प्रदेश में कोविड को लेकर हमारी सभी तैयारियों और किसान आंदोलन की वर्तमान स्थिति के बारे में उन्हें अवगत कराया गया है.


बीते महीनों में किसान आंदोलन को लेकर मुख्यमंत्री खट्टर केंद्रीय गृह मंत्री से कई बार मिल चुके हैं. गौरतलब है कि हरियाणा की सरकार जहां एक तरफ कोरोना से लड़ रही है, वहीं दूसरी तरफ केंद्र के कृषि कानूनों को लेकर किसानों का विरोध भी झेलना पड़़ रहा है. 


रविवार को ही किसानों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का विरोध किया. मुख्यमंत्री हिसार में 500 बेड वाले कोविड अस्पताल का उद्घाटन करने पहुंचे थे. पुलिस ने रविवार को किसानों के उस समूह को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे और बल प्रयोग किया जो उस स्थान की ओर मार्च करने का प्रयास कर रहा था, जहां मनोहर लाल खट्टर एक कोविड ​​अस्पताल का उद्घाटन करने आए थे. इस दौरान हुई झड़प में कई व्यक्ति घायल हो गए. मुख्यमंत्री ने कोविड अस्पताल का उद्घाटन किया और प्रदर्शन के हिंसक होने से पहले ही कार्यक्रम स्थल से चले गए.


हरियाणा में 24 मई तक लॉकडाउन


हरियाणा सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस के प्रसार की रोकथाम के लिए लॉकडाउन को 24 मई तक बढ़ाने की रविवार को घोषणा की. हरियाणा में कोरोना वायरस के अब तक 6.4 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. वहीं 6500 से ज्यादा लोगों की कोरोना के कारण जान भी जा चुकी है.


कोरोना के अलावे प्रदेश में अलग-अलग ज़िलों में ब्लैक फंगस के 70 के आसपास मामले सामने आए हैं. रविवार को मुख्यमंत्री ने बताया कि इनमें से कुछ लोगों का अस्पताल में इलाज हो रहा है और कुछ लोग घर में इलाज कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि ब्लैक फंगस बीमारी के इलाज के लिए हमने चार अस्पतालों का चयन किया है.


दिल्ली में कई सप्ताह बाद कोरोना के 5 हजार से कम नए मामले आए, संक्रमण की दर 8.42 फीसदी हुई