राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे किसानों के प्रदर्शन को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गुरुवार को केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. अमित शाह के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि मुख्य रूप से गृहमंत्री के साथ किसान आंदोलन को लेकर ही उनकी चर्चा हुई.


महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार


हरियाणा सीएम ने कहा कि अगर शांतिपूर्वक किसान आंदोलन चलता रहे तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं है. लेकिन, किसान आंदोन की हिंसात्मक और अनैतिक गतिविधियां चिंता का विषय है. खट्टर ने कहा कि किसान आंदोलन के दौरान बॉर्डर पर महिलाओं के साथ अत्याचार हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि केन्द्रीय गृह मंत्री ने आश्वासन दिया है कि इस मामले पर जरूर कार्रवाई की जाएगी.


कांग्रेस का अधूरा काम किया पूरा


मनोहर लाल खट्टर ने आगे कहा कि कांग्रेस के थोथे गीत किसी मतलब के नहीं है. उन्होंने कहा कि जो काम कांग्रेस बीच में छोड़ कर गई थी उन्हें तो पूरा किया ही है बल्कि अपनी ओर से ही बड़ी संख्या में विकास के काम व्यवस्था परिवर्तन के काम गरीबों को सहायता पहुंचाने के काम किया. उन्होंने कहा कि हमारे काम को लेकर स्वाभाविक है कांग्रेस को तकलीफ तो होगी ही.


अनिल विज बोले- किसान तय करे कब खत्म करेंगे आंदोलन


हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि हमें कांग्रेस से CERTIFICATE की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष से मेरी मुलाकात निजी थी. उन्होंने कहा कि किसानों को तय करना है कब आंदोलन खत्म करना है. केंद्रीय नेताओं ने तो 10 से 11 दौर की बात की, लेकिन ये अब किसानों को तय करना है देश के कानून के हिसाब से काम होगा अगर कोई कानून को अपने हाथ में लेगा तो उस पर कार्यवाही होगी. 


विज ने आगे कहा कि बहुत मामले दर्ज हुए है, लोकतंत्र में बातचीत होती है ये सब चलता है. उन्होंने कहा कि हमने कहीं पर भी चूक नहीं किया है, जो भी मामला हमारे सामने आया है. कल का जो मामला आया है उस पर भी हम कार्यवाई कर रहे है, जिसके खिलाफ जो भी कार्यवाही बनती होगी वो हम करेंगे.


ये भी पढ़ें: Farmers Protest: बुलंदशहर से गाजीपुर के लिए रवाना हुए सैकड़ों किसान, कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग