Udai Bhan Remarks: कांग्रेस की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष उदय भान के बयान के बाद विवाद खड़ा हो गया है. बीजेपी (BJP) ने शनिवार (23 सितंबर) को आरोप लगाया कि हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की है. उदय भान के बयान के बाद बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस (Congress) के शीर्ष नेतृत्व को घेर लिया है. 


बीजेपी ने एक वीडियो सामने आने के बाद ये आरोप लगाया है. जिसमें भान कथित तौर पर पीएम मोदी और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का नाम लिए बिना उनके खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं. बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व और उदय भान से माफी की मांग की है. 


"कांग्रेस में भारी बौखलाहट है"


हरियाणा बीजेपी के अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष उदय भान का बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण बयान आया है. उन्होंने मर्यादा की सारी सीमाएं लांघ दी हैं. वे मर्यादाहीन तो हैं ही, अशालीन भी हैं. कांग्रेस की भाषा ऐसी हो गई है कि कांग्रेस में भारी बौखलाहट है. 


"कांग्रेस हाईकमान को माफी मांगने चाहिए"


ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि उदय भान के बयान पर कांग्रेस हाईकमान को माफी मांगने चाहिए. अपने बयान पर शर्म महसूस करने की बजाय उदय भान सीनाजोरी कर रहे हैं. संसद में रमेश बिधूड़ी के बयान के बाद राजनाथ सिंह ने खुद खड़े होकर माफी मांगी थी. 


उदय भान ने सफाई में क्या कहा?


उदय भान ने अपने बयान पर माफी मांगने से इनकार कर दिया है. कांग्रेस नेता ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से कहा कि मैंने क्या गलत कहा, इसमें क्या गाली है? जो सच्चाई थी वे मैंने बता दी. इसमें क्या आपत्तिजनक है? ये हमारे हरियाणा में आम भाषा है. मैंने नाम भी नहीं लिया. अगर मैं कुछ भी गलत कहता तो माफी मांगता. अगर मैंने कुछ भी गलत कहा है तो वे अदालत जा सकते हैं. 


मनोहर लाल खट्टर क्या बोले?


हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने उदय भान की टिप्पणी को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि परिवारवाद में डूबी पार्टी और परिवारवाद की मानसिकता के गुलाम लोग नहीं समझ पाएंगे कि देश के 140 करोड़ लोगों को प्रधानमंत्री और हरियाणा के पौने तीन करोड़ लोगों को मैं अपना परिवार मानता हूं. कांग्रेस को मैं नहीं हमारे परिवार के यही लोग जवाब देंगे. 


प्रियंका चतुर्वेदी ने दी माफी मांगने की सलाह


विपक्षी गठबंधन इंडिया के नेताओं ने भी इस मामले पर प्रतिक्रिया दी. शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने उदन भान को माफी मांगने की सलाह देते हुए कहा कि किसी के भी निजी जीवन में क्या चल रहा है इस पर टिप्पणी करने का किसी को कोई अधिकार नहीं है. अगर नेताओं की ओर से लिए गए निर्णयों पर मुद्दे आधारित चर्चा होती है तो यह सही है, लेकिन व्यक्तिगत टिप्पणी करना गलत है. जिसने भी ऐसा किया है उसे इसके लिए माफी मांगनी चाहिए.  


बिप्लब कुमार देब का कांग्रेस आलाकमान पर निशाना


त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के हरियाणा प्रभारी बिप्लब कुमार देब ने कहा कि उन्होंने हमारे देश के पीएम और हरियाणा के सीएम के लिए जिस तरह के शब्दों का इस्तेमाल किया, उस पर अब तक न तो सोनिया गांधी और न ही मल्लिकार्जुन खरगे ने एक शब्द भी बोला है. मैं उनसे कहना चाहता हूं कि देश को स्पष्टीकरण की जरूरत है.


राहुल गांधी पर कसा तंज


उन्होंने कहा कि ये देश के लिए बहुत शर्मनाक है. मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं और यहां तक कि विपक्षी दल के नेताओं ने भी इस बारे में कुछ नहीं बोला है. इसलिए इस बयान के साथ, कांग्रेस की असली पहचान लोगों और दुनिया के सामने आ गई है. क्या यह राहुल गांधी की मोहब्बत की दुकान है. क्या कांग्रेस ने उनसे माफी मांगने को कहा है. 


बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि मोहब्बत की तथाकथित दुकान चलाने वाले राहुल गांधी के खास सिपहसलार उदय भान की ये घोर आपत्तिजनक और निंदनीय भाषा कांग्रेस पार्टी की घृणित मानसिकता को दर्शाता है. मुझे कोई आश्चर्य नहीं होगा कि ये बयान राहुल गांधी के कहने पर दिया हो, क्योंकि प्रधानमंत्री के प्रति उनकी नफरत और घृणा जगजाहिर है. 


रमेश बिधूड़ी के बयान पर मचा है बवाल


बता दें कि, उदय भान की ये टिप्पणी ऐसे वक्त पर आई है जब लोकसभा में दानिश अली पर बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी की अपमानजनक टिप्पणी को लेकर बवाल मचा हुआ है. बिधूड़ी के बयान को लेकर बीजेपी को आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. विपक्षी गठबंधन इंडिया ने पीएम मोदी को बीजेपी सांसद की बिधूड़ी को लेकर निशाने पर ले रखा है. 


ये भी पढ़ें- 


Ramesh Bidhuri Remark: 'रमेश बिधूड़ी की टिप्पणी पर दो पूर्व केंद्रीय मंत्री ऐसे हंस रहे थे, जैसे...', सुप्रिया श्रीनेत का BJP सांसदों पर निशाना