चंडीगढ़: हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला कोरोना संक्रमित हो गए हैं. चौटाला ने अपना एक वीडियो ट्वीट कर यह जानकारी साझा की. बता दें कि चौटाला तीसरे उप मुख्यमंत्री हैं जो कोरोना पॉजिटव हुए हैं. उनसे पहले दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. सिसोदिया की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है, वहीं मौर्य अभी रिकवर कर रहे हैं.


बता दें कि  हरियाणा में सोमवार को कोविड-19 के कारण 21 और मरीजों की मौत के बाद महामारी से यहां जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 1,491 हो गई जबकि इस दौरान 1,031 नए मरीज सामने आने से राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,34,909 पहुंच गई. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी एक बुलेटिन में यह जानकारी दी गई. इस बीच दुष्यंत चौटाला ने ट्विटर के जरिए अपने संक्रमित होने की सूचना दी.





इसमें कहा गया कि बीते 24 घंटों के दौरान मरने वालों में पांच मरीज अंबाला, चार मरीज जींद, दो-दो मरीज फतेहाबाद, यमुनानगर, करनाल, पानीपत और सोनीपत, जबकि एक-एक मरीज फरीदाबाद और झज्जर से थे. जिन जिलों में संक्रमितों की संख्या में इजाफा देखने को मिला उनमें गुरुग्राम (206) और फरीदाबाद (129) शामिल हैं. राज्य में 11,822 मरीजों का इलाज चल रहा है. प्रदेश में शनिवार को मरीजों के स्वस्थ होने की दर 90.13 प्रतिशत थी.