Kharge Report On Election Defeat: हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आ चुके हैं. राज्य में हुई हार पर पार्टी लगातार धांधली के आरोप लगी रही है, वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने इस चुनावी हार पर एक रिपोर्ट मंगाई है, जिसके जरिए पार्टी उन वजहों की तलाश करेगी, जिसके चलते उसे राज्य मे हार का मुंह देखना पड़ा.


हरियाणा की हार पर जब कांग्रेस अध्यक्ष से सवाल हुआ तो उन्होंने कहा, "हरियाणा में जो हुआ, उस पर हम रिपोर्ट मंगा रहे हैं, रिपोर्ट आने के बाद सब स्पष्ट हो जाएगा. इस दौरान उन्होंने कहा पूरा देश कह रहा था कि हरियाणा में कांग्रेस जीतेगी, यहां तक कि चुनावी रिजल्ट से पहले बीजेपी के कुछ नेता भी यही मान रहे थे कि हरियाणा में कांग्रेस जीत रही है. सबके कहने के बावजूद भी ऐसी कौन-सी वहज रही, जिसके कारण कांग्रेस की हार हो गई?


किसकी तरफ इशारा कर गए खरगे?


मल्लिकार्जुन खरगे ये भी कहा कि हरियाणा में कोई गठबंधन वाला नहीं था, जम्मू-कश्मीर में INDIA गठबंधन है, लेकिन हरियाणा में ऐसा कोई गठबंधन वाला नहीं था. वहां एक कम्युनिस्ट पार्टी थी. उन्होंने ये भी कहा अगर हम जीतते हैं तो बहुत से लोग इसका श्रेय लेते हैं और अगर हम हारते हैं तो बहुत से लोग आलोचना करते हैं. 


किस वक्त मंगाई खरगे ने रिपोर्ट


खरगे ने ये रिपोर्ट ऐसे वक्त में मंगाई है, जब सोशल मीडिया पर एक आंकड़ा तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें कहा जा रहा है कि पोस्टल बैलेट के मतदान में कांग्रेस को बंपर बहुमत मिला है. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने चुनावी नतीजों में गड़बड़ी के आरोपों को लेकर चुनाव आयोग को एक पत्र भी लिखा है. इस चिट्ठी में कांग्रेस ने इलेक्शन कमीशन पर आरोप लगाया है कि चुनावी नतीजों के दौरान वोटों की गिनती जानबूझकर कम स्पीड से की गई.  


चुनाव आयोग ने भी दिया चिट्ठी का जवाब
चुनाव नतीजों में गड़बड़ी के आरोपों पर चुनाव आयोग ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे पत्र के जवाब में पत्र भेजा है. इलेक्शन कमीशन ने खरगे की चिट्ठी के बाद आरोप लगाने वाले कांग्रेस नेताओं से मिलने की बात कही है.


ये भी पढ़ें: Mallikarjun Kharge: BJP को लेकर ये क्या बोल गए खरगे, PM मोदी को आएगा जबरदस्त गुस्सा