सोनीपतः कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों के समर्थन में अब हरियाणा के कर्मचारी संगठन भी उतर आए हैं. सीटू के राज्य उपाध्यक्ष आनंद शर्मा एवं सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के उपाध्यक्ष शिलक राम मलिक ने शुक्रवार को कहा कि शनिवार को यानी आज दोनों संगठन किसानों के समर्थन में टिकरी और सिंघु बॉर्डर पर जोरदार प्रदर्शन करेंगे और तमाम गांवों के स्तर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पुतले जलाए जाएंगे.


कर्मचारी नेताओं ने कहा कि सिंघु बॉर्डर पर सीटू एवं सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा ने संयुक्त रुप से निशुल्क दवाई शिविर लगा रखा है. साथ ही कहा कि जब तक आंदोलन जारी रहेगा, तब तक तमाम सुविधाएं एवं सेवाएं जारी रखी जाएंगी.केंद्र की भाजपा सरकार से अपील करते हुए कहा  उन्होंने कि देश के अन्नदाता 26 नवंबर से दिल्ली की सीमाओं पर बैठे हैं इसलिए उनकी मांगें मानी जाएं.


आज होगी किसानों और सरकार के बीच बातचीत


आज सरकार और किसानों के बीच मुद्दे को सुलाझाने के लिए अगले दौर की बातचीत होगी. इस बातचीत में सरकारी पक्ष का नेतृत्व केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर करेंगे और उनके साथ रेल मंत्री पीयूष गोयल एवं वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री सोमप्रकाश भी होंगे.


किसानों का 8 दिसंबर को भारत बंद का आह्वान


इधर, आंदोलनरत किसानों ने 8 दिसंबर को भारत बंद का आह्वान किया है. भारतीय किसान यूनियन के महासचिव हरिंदर सिंह लखवाल ने कहा, "शुक्रवार की हमारी बैठक में हमने आठ दिसम्बर को ‘भारत बंद’ का आह्वान करने का फैसला किया और इस दौरान हम सभी टोल प्लाजा पर कब्जा भी कर लेंगे. यदि इन कृषि कानूनों को वापस नहीं लिया गया तो हमने आने वाले दिनों में दिल्ली की शेष सड़कों को अवरूद्ध करने की योजना बनाई है."


लखवाल ने कहा कि किसान शनिवार को केन्द्र सरकार और कॉरपोरेट घरानों के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे और उनके पुतले फूकेंगे. सात दिसम्बर को खिलाड़ी किसानों के साथ एकजुटता दिखाते हुए अपने पदक लौटाएंगे.


यह भी पढ़ें-


ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव: शानदार सफलता पर सीएम योगी बोले- 'भाग्यनगर' का भाग्योदय प्रारंभ हो रहा है...


Ind vs Aus: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, जडेजा टी-20 सीरीज से बाहर, इस खिलाड़ी को मिली जगह