Terror Suspect Arrested From Haryana: हरियाणा के करनाल (Karnal) में बृहस्पतिवार को विस्फोटक की आपूर्ति के लिये तेलंगाना जा रहे पाकिस्तान से जुड़े चार संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया था, जिसके बाद उन्हें सीआईए थाने से कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने चारों आतंकी संदिग्धों को 15 मई तक 10 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा है. इन आरोपियों के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम की धारा 13, 18 और 20, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम 1908 की धारा 4 और 5 और शस्त्र अधिनियम 1959 की धारा 25 के तहत FIR दर्ज की गई. ये आरोपी जिस वाहन में वे सवार थे, उसमें से हथियार, विस्फोटक और IED बरामद किया गया था.


करनाल के पुलिस अधीक्षक गंगा राम पुनिया ने कहा कि वे (आरोपी) कथित तौर पर पाकिस्तान में मौजूद एक व्यक्ति के संपर्क में थे, जो आतंकी गतिविधियों में शामिल है. वह इन्हें ऐप के जरिये उन स्थानों की जानकारी भेजता है, जहां विस्फोटक और हथियार पहुंचाने होते हैं. हरियाणा पुलिस के महानिदेशक पी. के. अग्रवाल ने कहा कि केंद्रीय एजेंसियों की खुफिया सूचनाओं के आधार पर हरियाणा और पंजाब पुलिस द्वारा चलाए गए संयुक्त अभियान में चारों को गिरफ्तार किया गया.






Jignesh Mewani: जिग्नेश मेवानी समेत 12 आरोपियों को 3 महीने जेल, जानिए क्या है पूरा मामला


पंजाब पुलिस ने ट्वीट किया, खुफिया अभियान में पंजाब पुलिस और हरियाणा पुलिस ने आज करनाल में चार लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से ढाई-ढाई किलो के 3 आईईडी और एक पिस्तौल बरामद की गई है. करनाल रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक सतेंद्र कुमार गुप्ता ने कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर बस्तारा टोल प्लाजा के निकट चार लोगों को पकड़ा गया.


आदिलाबाद जा रहे थे चारो आरोपी


पुनिया ने बताया कि आरोपियों की पहचान लुधियाना के भूपिंदर सिंह और फिरोजपुर के गुरप्रीत सिंह, परमिंदर सिंह और अमनदीप सिंह के रूप में हुई है. चारों विस्फोटकों की एक खेप लेकर तेलंगाना के आदिलाबाद जा रहे थे. उन्होंने कहा, वे पाकिस्तान स्थित एक व्यक्ति हरविंदर सिंह रिंडा के संपर्क में थे, जो आतंकी गतिविधियों में शामिल है और ऐप के जरिये उन स्थानों की जानकारी भेजता है, जहां विस्फोटक और हथियार पहुंचाने होते हैं. रिंडा ड्रोन की मदद से फिरोजपुर के खेतों में हथियार और विस्फोटक भेजता था.'


J&K Delimitation Commission: जम्मू कश्मीर परिसीमन का काम पूरा, अधिसूचना जारी | जानें क्या है सीटों का समीकरण