नई दिल्लीः हरियाणा के बल्लभगढ़ में निकिता नाम की लड़की की दिनदहाड़े अपहरण में असफल होने के बाद गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. मामले को लव जिहाद से जोड़कर देखा जा रहा है. इस हत्याकांड में पुलिस गोली चलाने वाले तौसीफ को भी गिरफ्तार कर चुकी है. वहीं इस मामले में पुलिस ने दूसरे आरोपी रेहान को नूह से गिरफ्तार कर लिया है. अब हरियाणा सरकार लव जिहाद पर काफी सख्त नजर आ रही है.


हरियाणा सरकार ने लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून बनाने की तैयारी कर ली है. राज्य सरकार अब हरियाणा में लव जिहाद से जुड़े पुराने केस भी खोलने की तैयारी कर रही है. हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने लव जिहाद पर सख्त रुख अख्तियार कर लिया है. हरियाणा में अब पुलिस कई साल पहले से लेकर अब तक के लव जिहाद के मामलों का खाका तैयार करेगी.


हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का कहना है कि 'लव जिहाद का मामला काफी गंभीर होता जा रहा है. हर दिन लव जिहाद के कई मामले सामने आ रहे हैं. इसलिए इस पर कोई कानून बनाना बहुत जरूरी हो गया है.' लव जिहाद पर हरियाणा सरकार के कड़ा रुख अख्तियार करने पर महाराष्ट्र सरकार में मंत्री अब्दुल सत्तार ने लव जिहाद पर किसी भी तरह के कानून बनाने को गलत ठहरा दिया है.


महाराष्ट्र के मंत्री अब्दुल सत्तार का कहना है कि 'जब भी किसी भी तरह का चुनाव सामने आता है तो ऐसी बयानबाजी होती रहती है. मुझे लगता है कि ऐसा फैसला अगर केंद्र सरकार ने किया है, तो वह इतना आसान नहीं है.' बता दें कि हरियाणा के बल्लभगढ़ में निकिता हत्याकांड को लेकर लोगों में गुस्सा है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बीते रविवार को कहा था कि लव जिहाद के मामलों की जांच करने के तरीकों पर केंद्र सरकार विचार कर रही है.


इसे भी पढ़ेंः
BPO नियमों को उदार बनाए जाने के बाद PM मोदी बोले- सरकार भारत को तकनीकी केंद्र बनाने को प्रतिबद्ध


भारत-चीन के बीच 8वें दौर की कोर कमांडर स्तर की बातचीत आज, अबतक नहीं निकला कोई नतीजा