चंडीगढ़ः हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने शुक्रवार को विधानसभा में कहा कि राज्य सरकार “लव जिहाद” पर कानून लाने पर विचार कर रही है और इस संबंध में हिमाचल प्रदेश से जानकारी मांगी गई है जिसने इस मुद्दे पर एक विधेयक पारित किया था. हिमाचल प्रदेश विधानसभा ने बलपूर्वक या प्रलोभन देकर और शादी करके धर्मांतरण के खिलाफ पिछले साल एक विधेयक पारित किया था.


हरियाणा के बल्लभगढ़ के निकिता तोमर हत्या मामले में एक ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के जवाब में विज ने कहा, “हम हरियाणा में लव जिहाद के खिलाफ एक कानून लाने पर विचार कर रहे हैं.”


निकिता के परिजनों को मुहैया कराई है सुरक्षा
गृह मंत्री ने कहा कि इस मामले में जल्द ही चालान दायर किया जाएगा और इसे फास्ट ट्रैक अदालत के सामने प्रस्तुत किया जाएगा. विज ने सदन को बताया कि पीड़िता के परिजनों को सुरक्षा मुहैया कराई गई है. विज ने कहा कि आरोपी तौसीफ का संबंध किसी ‘‘राजनीतिक परिवार’’ से है और उसे वारदात के 12 घंटे के भीतर पकड़ लिया गया था.


गौरतलब है कि 26 अक्टूबर की शाम बल्लभगढ़ में निकिता तोमर पेपर देकर कॉलेज से निकल रही थी. तभी दो युवकों ने उसका अपहरण करने की कोशिश की. निकिता के विरोध करने पर एक आरोपी ने उसे गोली मार दी. गोली लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई.  निकिता के परिवार ने आरोप लगाया है कि आरोपी शादी करने के लिए धर्म परिवर्तन करने का उस पर दबाव बना रहा था.


यह भी पढ़ें-


SRH vs RCB, Eliminator: सनराइजर्स हैदराबाद ने बैंगलोर को हराया, केन विलियमसन रहे जीत के हीरो


बिहार: आखिरी चरण आसान करेगा सत्ता की राह, यहां पढ़ें- सीटों से लेकर समीकरण तक की पूरी जानकारी