झज्जरः हरियाणा राज्य परिवहन के झज्जर बस डिपो ने कोविड रोगियों के लिए अपनी पांच मिनी बसों को एम्बुलेंस में बदल दिया है. अधिकारियों के अनुसार, हर बस में चार बेड, स्ट्रेचर, सैनिटाइजर और पीपीई किट की व्यवस्था की गई है. 
 
झज्जर बस डिपो के जनरल मैनेजर रविन्द्र पाठक के मुताबिक,  “राज्य परिवहन निदेशक के निर्देश के अनुसार, पांच मिनी बसों को नारनौल और पानीपत के डिपो से झज्जर डिपो को दिया गया था, जिन्हें यहां एक वर्कशॉप में एंबुलेंस में बदल दिया गया है. हर बस एम्बुलेंस में चार बेड लगाए गए हैं. इसके अलावा, सैनिटाइजर और पीपीई किट की भी व्यवस्था की गई है. जिला प्रशासन द्वारा स्वास्थ्य विभाग के जरिए बसों में ऑक्सीजन की सुविधा भी दी जाएगी. ” 


इससे पहले जिले में 20 पुलिस वाहनों को भी एंबुलेंस में बदला गया था  
जिला प्रशासन के अधिकारियों ने कहा कि यह नई पहल कोविड की स्थिति के बेहतर प्रबंधन के लिए विभिन्न विभागों के साथ उपलब्ध हर संसाधन का उपयोग करने के उनके प्रयासों का हिस्सा है. इससे पहले 20 पुलिस वाहनों को एंबुलेंस में बदल दिया गया था और झज्जर पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग को सौंप दिया था.


विभिन्न विभागों के संसाधनों के इस्तेमाल का प्रयास
झज्जर के डिप्टी कमिश्नर जितेन्द्र कुमार ने कहा कि “वर्तमान स्थिति को देखते हुए हम कोविड महामारी के बेहतर प्रबंधन के लिए विभिन्न विभागों के साथ उपलब्ध हर संसाधन का इस्तेमाल करने का प्रयास कर रहे हैं. लोगों की हेल्थ और सुरक्षा प्रशासन की पहली जिम्मेदारी है और अधिकारी इसके लिए दिन-रात काम कर रहे हैं. ”


कुमार ने आगे कहा,  “सामाजिक संगठन और रेड क्रॉस वॉलंटियर भी हमारे प्रयासों में हमारी हेल्प कर रहे हैं. हालांकि, आने वाले दिन बहुत चुनौतीपूर्ण होने की संभावना है, इसलिए जिले के लोगों से अपनी और अपने परिवार की देखभाल करने और सभी नियमों का पालन करने और टीकाकरण करवाने अपील करते हैं, ” “ 


जिले में 1461 एक्टिव केस
झज्जर के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, जिले में वर्तमान में 1,461 एक्टिव कोविड केस हैं, जिनमें से 1,342 होम आइसोलेश में हैं. जिले की सैंपल पॉजिटिविटी रेट 4.39 प्रतिशत है जबकि मृत्यु दर 1.07 प्रतिशत है.



 
यह भी पढ़ें
Coronavirus Cases India: 24 घंटे में रिकॉर्ड 4205 संक्रमितों की मौत, कल नए केस के मुकाबले ठीक होने वाले मरीज ज्यादा


COVID-19 Vaccination: राज्य सरकारें 18+ वालों के लिए मई में खरीद सकती हैं सिर्फ दो करोड डोज, केंद्र सरकार ने दी जानकारी