चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर हुई वोटिंग में बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार ने जीत हासिल की है. इसके बाद जेजेपी अध्यक्ष और हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने ट्वीट बीजेपी-जेजेपी गठबंधन जिंदाबाद कहा.


उन्होंने कहा, ''जननायक ताऊ देवीलाल के विचार जिंदाबाद, किसान हितैषी बीजेपी-जेजेपी सरकार जिंदाबाद.''


वोटिंग से पहले अविश्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए दुष्यंत चौटाला ने विधानसभा में कहा, ''10 साल ये नारा लगा कि 'हुड्डा तेरे राज में किसान की ज़मीन गई ब्याज़ में'. हमने पिछले 1 साल में 30,000 करोड़ रुपये की अलग-अलग फसलें MSP पर खरीदी हैं. पिछली बार 1800 खरीद केंद्र बनाए थे.''


उन्होंने कहा कि इस बार भी प्रत्येक किसान को विश्वास दिलाते हैं कि जैसे ही मंडी में आपका जे फॉर्म कटेगा, उसके 2 दिन के अंदर आपके खाते में पैसे पहुंच जाएंगे.


बता दें कि बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार के खिलाफ कांग्रेस की तरफ से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 32 और विपक्ष में 55 वोट पड़े. यहां ध्यान रहे कि विधानसभा में कांग्रेस के 30 विधायक हैं.


हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा में वर्तमान में सदस्यों की कुल संख्या 88 है, जिसमें सत्तारूढ़ बीजेपी के 40 सदस्य हैं और जेजेपी के दस सदस्य हैं. सदन में निर्दलीय विधायकों की संख्या सात है. एक सदस्य हरियाणा लोकहित पार्टी का है.


हरियाणा विधानसभा में खट्टर सरकार ने अविश्वास प्रस्ताव पर हुई वोटिंग में जीत हासिल की