Nuh And Mewat Violence: हरियाणा के नूंह जिले के मेवात इलाके में एक शोभा यात्रा के दौरान जमकर हिंसा हुई. इस मामले को लेकर बीजेपी के राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने एबीपी न्यूज़ के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत की. जिसमें उन्होंने इस इलाके को मिनी पाकिस्तान करार दे दिया. हरनाथ ने कहा कि मेवात और नूंह का इलाका राजनीति के चलते मिनी पाकिस्तान जैसा हो गया है. देश की आजादी के बाद से ही इन इलाकों में जिस तरीके से विपक्षी पार्टियों ने राजनीति की और एक समुदाय को शह दी उसी के चलते इस तरीके के हालात बने हुए हैं. 


दंगाइयों को कुचल दे सरकार- बीजेपी सांसद
बीजेपी सांसद हरनाथ सिंह यादव ने आगे कहा कि ऐसा क्यों होता है जब हिंदू इलाके से मुस्लिम समुदाय कोई जुलूस का जलसा निकालता है तो कोई हंगामा नहीं होता, लेकिन जब मुस्लिम इलाके से अगर कोई शोभायात्रा निकलती है तो इस तरीके की तस्वीरें सामने आती हैं. मैं राज्य सरकार से अपील करता हूं कि वो ऐसे दंगाइयों को कुचल दें. 


'ज्ञानवापी मस्जिद नहीं मंदिर है'
सांसद हरनाथ सिंह यादव ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर दिए बयान का भी समर्थन किया. हरनाथ ने कहा कि योगी जी ने जो कहा है वो पूरी तरीके से सही है, क्योंकि ये तथ्य है कि किसी मंदिर के अंदर त्रिशूल या नंदी नहीं होते हैं. ज्ञानवापी मस्जिद नहीं बल्कि मंदिर है, क्योंकि उर्दू में ज्ञानवापी मस्जिद नहीं बल्कि मंदिर है, उर्दू में ज्ञानवापी जैसा कोई शब्द ही नहीं है. 


बीजेपी सांसद ने कहा कि सिर्फ काशी ही नहीं बल्कि मथुरा में भी इसी तरह की स्थिति है. हमारी मांग की है कि काशी और मथुरा दोनों जगह मुस्लिम समुदाय को बड़ा दिल दिखाना चाहिए. उन्होंने कहा कि हमने ये भी मांग की है कि 1991 के प्लेसेस ऑफ वर्शिप एक्ट को संविधान में संशोधन कर निरस्त कर देना चाहिए. 


यह भी पढ़ें: PM Modi Pune Visit: मंदिर में दर्शन, पवार के साथ मंच साझा, पीएम मोदी के पुणे दौरे से बढ़ी महाराष्ट्र में राजनीतिक हलचल, जानें अहम बातें