अंबाला: शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने शनिवार को वादा किया कि यदि इस साल के आखिरी में होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी सत्ता में आयी तो पंजाब की तर्ज पर हरियाणा में किसानों को मुफ्त में बिजली दी की जायेगी. एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हरियाणा में पार्टी की अगली सरकार बनाने के लिए पंजाबियों से एकजुट होने का आह्वान किया.


सुखबीर सिंह बादल ने कहा, ‘‘पंजाबियों को एकजुट करने के लिए शिअद प्रदेश के गांव-गांव जा रही है. मैं आप लोगों से अनुरोध करता हूं कि प्रकाश सिंह बादल द्वारा पंजाब में शुरू की गयी अनूठी सामाजिक कल्याण पहलों के बारे में भी जागरूकता फैलायें. इस तरह की सभी पहलों को हरियाणा में भी दोहराया जायेगा.’’


सुखबीर सिंह बादल ने आगे कहा कि यदि प्रदेश में पार्टी सरकार बनाती है तो किसानों को मुफ्त में बिजली दी जायेगी. वर्तमान में हरियाणा में किसानों को सिंचाई के लिए रियायती दर पर बिजली उपलब्ध करायी जाती है.


शिरोमणि अकाली दल हरियाणा में लोकसभा और विधानसभा चुनाव अकेले दम पर लड़ रही है. उन्होंने कहा कि 100 प्रतिशत सीवरेज और जलापूर्ति सुनिश्चित करके प्रत्येक गांव को आदर्श ग्राम बनाने को लेकर पार्टी प्रतिबद्ध है.


सुखबीर सिंह बादल ने कहा, ‘‘प्रदेश में एक दफा सरकार का गठन करने पर हम इसे हरियाणा में भी लागू करेंगे.’’ कांग्रेस को सिख समुदाय का सबसे बड़ा दुश्मन बताते हुए बादल ने कहा कि 1984 के सिख विरोधी दंगा पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए शिअद ने लगातार संघर्ष किया.


यह भी पढ़ें-

सीबीआई की कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से पूछताछ जारी, आधे घंटे बाद वकील को CBI कार्यालय से बाहर जाने कहा

रॉबर्ट वाड्रा से आज 3 घंटे तक ED ने की पूछताछ, आर्म्स डीलर संजय भंडारी से कनेक्शन को लेकर पूछे गए सवाल

यूपी-उत्तराखंड में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 77 तक पहुंची, चूहे मारने की दवाई मिलाने का है शक

'फायर', 'अर्थ' और 'वाटर' जैसी फिल्म बनाने वाली दीपा मेहता को मिलेगा लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड