IAS Ashok Khemka Transfer: हरियाणा के वरिष्ठ IAS अधिकारी अशोक खेमका का फिर ट्रांसफर कर दिया गया. हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने एक आईएएस और 4 एचसीएस अधिकारियों के तबादला एवं नियुक्ति आदेश जारी किए हैं. आदेश के अनुसार विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अशोक खेमका को अभिलेखागार विभाग का अतिरिक्त मुख्य सचिव लगाया गया है.


IAS खेमका अभिलेखागार विभाग में 1990 बैच के आईएएस अधिकारी डॉ. राजा शेखर वुंडरू की जगह लेंगे. बयान में तत्काल प्रभाव से तबादलों के लिए किसी विशेष कारण का उल्लेख नहीं किया गया है. ट्रांसफर किए गए HCS अधिकारियों में रादौर के उपमंडल अधिकारी (नागरिक) मानव मलिक को हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड का जांच अधिकारी लगाया गया है.


31 साल के कार्यकाल में 55वां ट्रांसफर


IAS खेमका के 31 साल के करियर में यह उनका 55वां ट्रांसफर है. 1991 बैच के आईएएस अधिकारी अशोक खेमका को आखिरी बार अक्टूबर 2021 में अभिलेखागार, पुरातत्व और संग्रहालय विभाग से ट्रांसफर हुआ था. उन्हें साइंस ऐंड टेक्नॉलजी डिपार्टमेंट का प्रमुख सचिव नियुक्त किया गया था. 


IIT खड़गपुर के टॉपर रह चुके हैं


अशोक खेमका 1991 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. सिविल सर्विसेज में चयन से पहले 1991 में कंप्यूटर साइंस और इंजिनियरिंग में IIT खड़गपुर में टॉप किया. वह उस समय चर्चा में आए थे जब 2012 में हरियाणा की तत्कालीन हुड्डा सरकार के दौरान उन्होंने कांग्रेस की तत्कालीन अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी और DLF के बीच हुए जमीन सौदे का म्यूटेशन रद्द करने के आदेश जारी कर दिए थे.


मु्फ्त की रेवड़ियों पर उठाए थे सवाल


हाल ही में उन्‍होंने राजनीतिक पार्टियों के मु्फ्त चुनावी वादों पर सवाल उठाए थे. उन्होंने ट्वीट किया था, "चुनाव में कुछ राजनीतिक दल मुफ्त रेवड़ी का वादा करते हैं. क्या यह रेवड़ी मुफ्त होती है या फिर इसकी कीमत जनता को चुकानी पड़ती है? थोड़ा बोझ तो वादा करने वालों को भी अपनी जेब से उठाना चाहिए." IAS खेमका के इस ट्वीट को आम आदमी पार्टी से जोड़कर देखा गया था.


ये भी पढ़ें-'BJP लोकसभा चुनाव में नूपुर शर्मा को टिकट दे तो...', असदुद्दीन ओवैसी का तंज