गुरुग्राम: राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम में निर्माणाधीन फ्लाईओवर का एक हिस्सा आज सुबह अचानक गिर गया. ये हादसा गांव दौलताबाद के पास गुरुग्राम-द्वारका एक्सप्रेस वे पर हुआ है. हादसे में एक शख्स की मौत होने की खबर है. इसके अलावा कई लोगों के दबे होने की आशंका है.


ये फ्लाईओवर सीधे दिल्ली जाता है. फ्लाईओवर के साथ मशीने भी गिर गई हैं. इससे पहले भी सोना रोड पर एक निर्माणाधीन फ्लाईओवर गिर चुका है. सूत्रों से जानकारी मिली है कि ये हादसा सुबह करीब साढ़े सात बजे हुआ. काम करने वाले 3-4 लोगों के जख्मी होने की खबर है, जिन्हें प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हालांकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. फिलहाल प्रशासन मौके पर पहुंच चुका है.


परिवहन मंत्री गडकरी ने परियोजना की स्थिति की थी समीक्षा


हाल ही में केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने परियोजना की स्थिति का आंकलन करने के लिए द्वारका एक्सप्रेसवे के निर्माण कार्य की समीक्षा की थी और एनएचएआई अधिकारियों को सुधार के उपाय सुझाए थे. एनएचएआई 2008 से इस परियोजना पर काम कर रहा है. परियोजना की अनुमानित लागत 7,000 करोड़ रुपये है. राज्य सरकार द्वारा शुरू किए गए द्वारका एक्सप्रेसवे परियोजना पर काम मूल रूप से 2014 में पूरा होने की उम्मीद थी, लेकिन भूमि अधिग्रहण में देरी के कारण, इस परियोजना को 2016 में एनएचएआई को ट्रांसफर कर दिया गया था.

एक बार परियोजना पूरी होने के बाद दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में यातायात की भीड़ और वाहनों के प्रदूषण की समस्याओं का समाधान होगा. द्वारका एक्सप्रेसवे परियोजना दिल्ली-गुरुग्राम से दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे (एनएच-48) के लिए बाईपास है.


ये भी पढ़ें-
जम्मू-कश्मीर के शोपियां में ऑपरेशन खत्म, 2 आंतकवादी ढेर, एक जवान शहीद


बंगाल चुनाव: गिरिराज सिंह ने कहा- किम जोंग की तरह विरोधियों की हत्या करना चाहती हैं ममता बनर्जी