Haryana Violence: हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के ठीक बाद दिल्ली से सटे गुरुग्राम में भी हिंसा भड़क गई थी. यहां कुछ लोगों ने एक मस्जिद पर हमला कर दिया और उसमें आग भी लगा दी. इस दौरान मस्जिद में मौजूद 22 साल के नायब इमाम साद की हत्या कर दी गई. अस्पताल पहुंचने तक इमाम ने दम तोड़ दिया. जिसके बाद इमाम के परिवार ने कहा कि उनका इसमें कोई कसूर नहीं था, उसके बावजूद दंगाइयों ने उन्हें मार दिया. अब एआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने इमाम के परिवार से फोन पर बातचीत की. जिसका वीडियो खुद ओवैसी ने रीट्वीट किया है. 


ट्विटर पर पोस्ट हुई ओवैसी की बातचीत
दरअसल असदुद्दीन ओवैसी के साथ बात करते हुए इमाम के परिवार की कुछ लोगों ने रिकॉर्डिंग कर ली थी, जिसे ट्विटर पर पोस्ट किया गया. इसमें बताया गया कि कैसे ओवैसी ने परिवार को मदद का आश्वासन दिया है. ओवैसी ने खुद ऐसे ही एक वीडियो पोस्ट को रीट्वीट किया है. 


AIMIM सांसद ओवैसी से बातचीत के दौरान नायब इमाम साद के पिता मुश्ताक ने कहा, "हम लोगों को निशाना बनाया जाता है, मौलवियों को निशाना बनाया जाता है, दाढ़ी वालों को निशाना बनाया जाता है, न रेहड़ी लगाने देता है, न पटरी लगाने देता है. ये कहां का इंसाफ है?" इस पर औवेसी कहते हैं कि आप बिल्कुल सही बोल रहे हैं. इसके बाद मृतक इमाम के पिता ने कहा कि हम कुर्ता पायजामा नहीं पहनेंगे तो क्या अंग्रेजों का लिबास पहनें? 


बातचीत के आखिर में ओवैसी हिंसा में मारे गए इमाम के पिता से कहते हैं कि हम आपसे वहां आकर मिलेंगे. आप हिम्मत से काम लीजिए, हम लड़ेंगे और बोलेंगे. ओवैसी के इस वीडियो को उनके कुछ समर्थकों ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है.  






हिंसा में पांच लोगों की मौत
हरियाणा के नूंह से एक शोभा यात्रा पर पथराव के बाद शुरू हुई हिंसा के बाद आसपास के इलाकों में भी जमकर बवाल हुआ. इस पूरी हिंसा में अब तक पांच लोगों की मौत हुई है, वहीं कई लोग घायल भी हुए हैं. इस दौरान करीब 80 से ज्यादा वाहनों को आग लगा दी गई और जमकर लूटपाट हुई. इस मामले में अब तक 42 एफआईआर दर्ज की गई हैं और करीब 137 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. 


ये भी पढ़ें - नूंह हिंसा के आरोपी मोनू मानेसर ने बताया पुलिस के सामने कब करेगा सरेंडर, जुनैद-नासिर हत्याकांड पर भी दिया जवाब