नई दिल्ली: हाथरस मामले में सूबे की योगी आदित्यनाथ सरकार ने सीबीआई चांज की सिफारिश की है. पीड़िता के पिता ने सीबीआई जांच की मांग की थी, जिसे यूपी के सीएम ने मान लिया है. यूपी सीएम दफ्तर की ओर से ट्वीट किया गया, "मुख्यमंत्री श्री योगी जी ने सम्पूर्ण हाथरस प्रकरण की जांच सीबीआई से कराए जाने के आदेश दिए हैं."



बता दें कि आज यूपी के डीजीपी और गृह सचिव अवनीश अवस्थी ने पीड़ित परिवार के साथ मुलाकात की थी और उनसे उनकी शिकायतें और मांगें सुनीं. परिवार से मुलाकात के बाद अधिकारियों ने सीएम योगी आदित्यनाथ के सामने पीड़ित परिवार की सारी मांगों को रखा, जिसके बाद ही यूपी के सीएम ने देर रात सीबीआई जांच के आदेश दे दिए. इससे पहले यूपी सरकार ने इस मामले में एसआईटी जांच के आदेश दिए थे. हालांकि परिवार का कहना था कि उन्हें पुलिस पर यकीन नहीं.


राहुल-प्रियंका पीड़ित परिवार से मिले
गौरतलब है कि यूपी सरकार का ये आदेश लगभग उसी वक्त आया जब कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पीड़ित परिवार से मुलाकात कर रहे थे. राहुल और प्रियंका ने पीड़ित परिवार से करीब एक घंटे तक बातचीत की और उनसे उनका दर्द बांटा.


मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने कहा, "हम इस दुख में पीड़ित परिवार के साथ हैं. सरकार इन्हें डरा रही है, धमका रही है. इन्हें सुरक्षा देना सरकार की जिम्मेदारी है. सुरक्षा देने में यूपी सरकार फेल रही है. इन्हें धमका कर कागजों पर दस्तखत करवाए गए हैं.''


पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद प्रियंका गांधी ने कहा, "पीड़ित परिवार न्यायिक जांच चाहता है. परिवार वाले बेटी का चेहरा भी नहीं देख पाए. पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने तक संघर्ष जारी रहेगा.''


आज ही डीजीपी और गृह सचिव ने भी परिवार से की मुलाकात


आज ही यूपी के डीजीपी एच सी अवस्थी और अपर प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने परिवार से मुलाकात की. मुलाकात के बाद प्रेस कॉनफ्रेंस में अवनीश अवस्थी ने कहा, ''मुख्यमंत्री ने कहा था कि हम परिवार से मुलाकात करें, बेहद दुखद घटना है. परिवार के प्रत्येक सदस्य उनके पिता, भाई, छोटा भाई, भाभी, बहन सभी से मुलाकात की और बात की. हमने आश्वस्त किया है कि जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई करेंगे."