नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के हाथरस मामले पर यूपी सरकार आज सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर सकती है. इस मामले में कल यानी गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई भी होनी है. सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार से तीन बिंदुओं पर जवाब देने के लिए कहा है. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि वह जांच को सही तरीके से चलाने के लिए उचित आदेश जारी करेगा.


इन तीन बिंदुओं पर यूपी सरकार को देना है जवाब




  1. पीड़ित परिवार और गवाहों को किस तरह की सुरक्षा दी गई है?

  2. क्या पीड़ित परिवार ने अपने लिए वकील नियुक्त कर लिया है?

  3. इलाहाबाद हाईकोर्ट में मामला किस स्थिति में है?


सीबीआई ने किया क्राइम सीन का मुआयना


हाथरस मामले में आज लगातार दूसरे दिन भी सीबीआई की टीम पीड़िता के गांव पहुंचकर जांच आगे बढ़ा सकती है. सीबीआई अगले कई दिनों तक गांव में पीड़ित पक्ष और बाद में आरोपी पक्ष के लोगों से पूछताछ कर सकती है. इससे पहले मंगलवार को सीबीआई ने पहली बार गांव का रुख किया और सीधे क्राइम सीन पर पहुंचकर पीड़िता के भाई और बाद में मां के साथ ढ़ाई घंटे से ज्यादा का समय अपनी तफ्तीश को दिया.


सीबीआई ने रिकंस्ट्रक्शन किया क्राइम सीन


इस दौरान सीबीआई की टीम ने क्राइम सीन रीकन्सट्रक्शन करने के अलावा आस पास के बाजरे के खेतों में सुबूत ढूंढ़ने की भी कोशिश की. क्राइम सीन के बाद सीबीआई की टीम लगभग आधा घंटा पीड़िता के शव जलाये जाने वाली जगह पर रही और वहां से सुबूत इकट्ठा किये. इसके बाद सीबीआई की पूरी टीम पीड़िता के घर पहुंची जिसके थोड़ी देर बाद पीड़िता के भाई को साथ लेकर पूछताछ के लिए ले गई.


यह भी पढ़ें-


जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को 14 महीने बाद रिहा किया गया


ये 12 बड़ी बातें iPhone 12 Series को बनाती हैं खास, जानिए फोन में Apple ने क्या कुछ दिया है