Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां मंगलवार (2 जुलाई) की शाम सत्संग में हुए एक बड़े हादसे में बड़ी संख्या में लोगों के मारे जाने के खबर हैं. यह सत्संग नारायण साकार विश्व हरि भोले बाबा का था. सत्संग में अचानक भगदड़ मच गई, जिसमें अब तक 50 से ज्यादा लोगों के मरने के सूचना मिली हैं. मृतकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. 


इस बीच समाजवादी पार्टी की ओर हाथरस में हुए हादसे पर कहा गया है कि सत्संग के दौरान मची भगदड़ में लोगों के हताहत होने की सूचना, अत्यंत दुःखद है. ईश्वर मृतकों की आत्मा को शांति दें. वैसे नारायण साकार हरि के दरबार में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव भी हाजिरी लगा चुके हैं.


अखिलेश यादव ने लगाई थी मंच पर हाजिरी


बीते साल 2023 में ही समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी उनके कार्यक्रम में पहुंचे थे. उन्होंने एक्स पर सत्संग में हिस्सा लेने की तस्वीरें शेयर करते हुए एक पोस्ट भी लिखा था. इसमें अखिलेश यादव ने कहा था कि नारायण साकार हरि की सम्पूर्ण ब्रह्मांड में सदा-सदा के लिए जय जयकार हो.


समाजवादी पार्टी ने हादसे पर जताया दुख


इस घटना को लेकर समाजवादी पार्टी ने हाथरस हादसे पर प्रतिक्रिया दी. सपा की ओर से कहा गया है कि हाथरस में सत्संग के दौरान मची भगदड़ में लोगों के हताहत होने की सूचना, अत्यंत दुःखद है. ईश्वर मृतकों की आत्मा को शांति दें, घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना है. शोकाकुल परिजनों को यह असीम दुःख सहने का संबल प्राप्त हो. जल्द से जल्द पूरा हो राहत काम हो, इसके साथ ही सपा की मांग है कि पीड़ित परिवारों को योगी सरकार मुआवजा दे. बताया जा रहा है कि ये हादसा हाथरस जिले के सिकन्दराराऊ क्षेत्र में आयोजित सत्संग में हुआ है. 


 






जानिए क्या है पूरा मामला?


बतातें चलें कि हाथरस के सिकंदराराऊ जीटी रोड स्थित थाना क्षेत्र के गांव फुलरई में आयोजित भोले बाबा के सत्संग में आए लोगों में भगदड़ मच गई. जिसमें कई लोगों के मरने की आशंका जताई जा रही है. फिलहाल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर दर्जनों लोग बेहोशी की हालत में इलाज के लिए पहुंच रहे, मिली जानकारी के अनुसार, घायलों को टेम्पो, बस, ट्रक में डाल कर जिला अस्पताल ले जाया जा रहा. इस घटना को लेकर हाथरस जिले के डीएम व एसपी घटनास्थल पर पहुंचे हैं.


ये भी पढ़ें: Exclusive: 'सरकार सहन नहीं कर पाती सच्चाई...', भाषण के हिस्सों को हटाने पर भड़के मल्लिकार्जुन खरगे