Hathras Satsang Stampede: हाथरस में भोले बाबा के सत्संग के दौरान मची भगदड़ में मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है. प्रशासन के अनुसार, 90 से अधिक लोगों के मारे जाने की सूचना है. इस बीच एक चश्मदीद ने आंखों देखा हाल बताया है. साथ ही उसने मृतकों के आंकड़े को लेकर भी चौंकाने वाला दावा किया.


हाथरस भगदड़ हादसे के चश्मदीद विनीत ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा कि 107 मौत हुई है, मैंने अपने हाथ से लाशों को गिना है. कुछ शव अस्पताल में रखे गए हैं तो कुछ अस्पताल के बाहर हैं. 


सत्संग में पहुंचे थे 50 हजार लोग


दरअसल, हाथरस में भोलेबाबा के सत्संग में हिस्सा लेने हजारों की तादात में भक्त पहुंचे थे. इस दौरान अचानक से भगदड़ मच गई, जिसमें से कम से 90 से अधिक लोगों की मौत हो गई है. भगदड़ का कारण भीषण गर्मी बताया जा रहा है, जिससे कई लोग बेहोश हो गए. बताया गया है कि सत्संग में 50 हजार से ज्यादा लोग मौजूद थे.


सीएम योगी ने दिए राहत-बचाव के निर्देश


सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं. सीएम ने अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं, लेकिन सत्संग में हिस्सा लेने वाले लोगों का आरोप है कि एंबुलेंस और पुलिस ने मौके पर पहुंचने में विलंब किया.


अस्पताल में लगा लाशों का ढेर


समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, अस्पताल में लाशों का ढेर लगा हुआ है. वहां ऑक्सीजन तक के इंतजाम नहीं है. इलाज के लिए महज एक ही डॉक्टर है, जिससे अस्पताल में भी स्थिति भयावह बनी हुई है. इस बीच राष्ट्रपति द्रौपर्दी मुर्मु, पीएम मोदी व रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई नेताओं ने घटना पर दुख जताया है.


यह भी पढ़ें- Hathras Stampede: हाथरस में भगदड़ के दौरान गई कई लोगों की जान, राष्ट्रपति और रक्षा मंत्री ने जताया दुख; जानें क्या बोले राहुल-प्रियंका