PM Modi in Lok Sabha: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार (2 जुलाई) को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब दिया. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश स्थित हाथरस में एक सत्संग के दौरान मची भगदड़ में 23 लोगों की मौत पर शोक जताया. उन्होंने कहा कि मैं घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना करता हूं. फिलहाल, राज्य सरकार के देखरेख में प्रशासन राहत औऱ बचाव कार्य में जुटा हुआ है.


लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मुझे अभी एक दुखद: खबर दी गई है. यूपी के हाथरस में जो भगदड़ हुई. उसमें अनेकों लोगों की दुखद: मृत्यु होने की जानकारी आ रही है. पीएम मोदी ने जिन लोगों की इस हादसे में जान गई है. मैं उनके प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं.


UP सरकार के देखरेख में प्रशासन राहत और बचाव कार्य में जुटा


पीएम मोदी ने कहा कि मैं घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना करता हूं. राज्य सरकार के देखरेख में प्रशासन राहत औऱ बचाव कार्य में जुटा हुआ है. केंद्र सरकार के वरिष्ठ अधिकारी उत्तर प्रदेश के संपर्क में हैं. मैं सभी को भरोसा देता हूं कि पीड़ितों की हर तरह से मदद की जाएगी.


पीएम ने 2-2 लाख के मुआवजे का किया ऐलान


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाथरस में हुए हादसे में मारे गए प्रत्येक मृतक के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. इसके अलावा सबी घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे.


जानिए क्या है पूरा मामला?


बता दें कि, उत्तर प्रदेश के हादरस जिले के सिकंदराराऊ कस्बे में बड़ा हादसा हो गया. यहां नारायण साकार विश्व हरि भोले बाबा का सत्संग चल रहा था. बताया गया है कि सत्संग समाप्त होने के बाद यहां से जैसे भी भीड़ निकलना शुरू हुई तो भगदड़ मच गई. इस भगदड़ में महिलाएं और बच्चे बुरी तरह कुचलते चले गए. मौके पर चीख पुकार मच गई. फिलहाल, इस हादसे में कई लोगों की मौत होने की आशंका है. वहीं, घायलों को मेडिकल कॉलेज एटा भेजा गया है, यहां 23 लोगों की मौत की सूचना है. हालांकि,  ये आंकड़ा और भी बढ़ भी सकता है.


ये भी पढ़ें: Exclusive: 'सरकार सहन नहीं कर पाती सच्चाई...', भाषण के हिस्सों को हटाने पर भड़के मल्लिकार्जुन खरगे