Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश की हाथरस में हुई भगदड़ की घटना पर राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने नारायण हरि सरकार पर सवाल खड़ा करते हुए जल्द से जल्द उनकी गिरफ्तारी की बात कही है. उन्होंन कहा, ''यह बाबा (नारायण हरि सरकार) जो भी थे, ये उनका गैरकानूनी काम था. उन्होंने 80 हजार लोगों के लिए अनुमति मांगी थी और 2 लाख से ज्यादा की भीड़ इकट्ठा की गई थी. उनके खिलाफ एफआईआर तो होनी चाहिए, उन्हें तुरंत गिरफ्तार करना चाहिए."


NCW चीफ ने नारायण हरि सरकार पर उठाए सवाल


NCW अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा, " यह पता लगाया जाना चाहिए कि यह किसके कहने पर किया जा रहा था.. क्या यह किसी की मिलीभगत है. इतनो लोगों के मरने पर वह क्यों भागे यह बड़ा सवाल है. मैं डीसी और एसपी से मिली हूं और इस मामले पर एक्शन रिपोर्ट लेने आई हूं. जहां तक मुझे पता चला है कि वहां जो सेवक थे वे प्रशासन के लोगों को अंदर नहीं आने देते थे."


न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस में एक सत्संग के बाद हुई भगदड़ की घटना में साजिश की आशंका जाहिर करते हुए बुधवार (3 जुलाई) को न्यायिक जांच कराने का ऐलान किया है.






यूपी के सीएम ने किया न्यायिक जांच का ऐलान


यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा इस घटना में साजिश की तरफ इशारा करते हुए कहा, "अगर यह साजिश थी तो इसमें किसका हाथ है... इन सभी पहलुओं को जानने के लिए हाई कोर्ट के रिटायर जज की अध्यक्षता में न्यायिक जांच कराई जाएगी."


ये भी पढ़ें : Hathras Stampede: आश्रमों के बाहर हर रोज बदलती है दानदाताओं की लिस्ट! करोड़ों की संपत्ति का मालिक है नारायण साकार हरि