Hatras Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई भगदड़ में 116 लोगों के मारे जाने की खबर है, जिस पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शोक जताया. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए उन्होंने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की. 


एस जयशंकर ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई भगदड़ में लोगों की दुखद मौत से बहुत व्यथित हूं. शोक संतप्त परिवारों को मेरी संवेदना. मैं घायलों के जल्द ही स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.


116 की मौत, 18 घायल


मंगलवार (2 जुलाई 2024) को हाथरस में एक धार्मिक कार्यक्रम में भगदड़ मची. इसमें 116 लोगों की मौत हो गई और करीब 18 लोग घायल हो गए. इसके बाद पुलिस ने सत्संग आयोजित करने वाले भोले बाबा की तलाश शुरू कर दी. पुलिस ने मैनपुरी जिले के राम कुटीर चैरिटेबल ट्रस्ट में तलाशी अभियान चलाया. तलाशी को लेकर डिप्टी एसपी सुनील कुमार ने कहा कि उनको कार्यक्रम वाले परिसर में बाबा नहीं मिले… वे यहां नहीं थे. 


कई लोगों के खिलाफ दर्ज होगी FIR


घटना की जानकारी देते हुए अलीगढ़ कमिश्नर चैत्रा वी ने बताया कि घटना में मरने वालों की संख्या 116 है और घायलों की संख्या 18 है. अलीगढ़ जिला अस्पताल में घायलों का इलाज कराया जा रहा है. अलीगढ़ के महानिरीक्षक शलभ माथुर ने कहा कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि कार्यक्रम के आयोजकों सहित कई लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी, क्योंकि कार्यक्रम में अनुमति से अधिक लोग शामिल हुए थे.


यूपी सरकार देगी मुआवजा


यूपी सरकार ने घटना में मारे गए परिजनों को 2 लाख रुपये मुआवजे देने की घोषणा की है. इसके साथ ही सीएम योगी ने घटना की गहन जांच के आदेश भी दिए. 


पीएम मोदी ने जताया शोक


पीएम मोदी ने भी घटना में लोगों की मौत पर अपनी संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. इस घटना के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी बात की. पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि यूपी सरकार पीड़ितों को हर संभव मदद मुहैया कराने में लगी हुई है. जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी संवेदना है. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.


यह भी पढ़े: Hathras Stampede LIVE: हाथरस भगदड़ में 116 की मौत, 22 लोगों का इलाज जारी, 20 शवों की नहीं हुई पहचान, FIR दर्ज