RPF Busted Hawala Racket in Mumbai: महाराष्ट्र के मुंबई में रेलवे सुरक्षा बल की सीआईबी टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है. मुंबई के दादर स्टेशन पर रेलवे सुरक्षा बल की क्राइम इंटेलिजेंस ब्रांच (CIB) ने 67.44 लाख हवाला की रकम बरामद की है. इसके साथ ही कार्रवाई के दौरान CIB टीम ने हवाला का पैसा ले जाने वाले रैकेट के एक शख्स को गिरफ्तार किया है. 


मध्य रेलवे के मुताबिक मिली सूचना आधार पर जाल बिछाया गया और अमरावती से पहुंचे सेंधराम खुमाराम को गिरफ्तार कर लिया, जो प्लेटफॉर्म नंबर पर हवाला राशि देने की प्रतीक्षा कर रहा था.  जिससे 67,44,500/- रुपये की राशि बरामद की गई. फिलहाल रेलवे सुरक्षा बल आगे की जांच कर रही है.


मध्य रेलवे की ओर से जारी की गई जानकारी के अनुसार सीआईबी की टीम ने प्राप्त इनपुट के आधार पर कांस्टेबल नीलकंठ गोरे, विनोद राठौड़ और विजय पाटिल ने जाल बिछाया और अमरावती से पहुंचे सेंधराम खुमाराम को गिरफ्तार कर लिया, जो दादर में प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर हवाला राशि देने की प्रतीक्षा कर रहा था.


मध्य रेलवे के एक अधिकारी ने कहा कि मध्य रेलवे के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त, उप निदेशक आयकर (जांच) मुंबई और सीआईबी टीम के अन्य सदस्यों की उपस्थिति में आरपीएफ पोस्ट पर सेंधराम खुमाराम से पूछताछ की गई और उनसे 67,44,500/- रुपये की राशि बरामद की गई. जिसके बाद उसे आगे की कार्रवाई के लिए संबंधित अधिकारियों को सौंप दिया गया है.


इसे भी पढ़ेंः
UP Election 2022: यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र, किसानों के कर्ज और बिजली बिल को लेकर हुआ ये ऐलान


UP Elections: विपक्षी पार्टी के घोषणा पत्र को मायावती ने बताया हवा-हवाई, कहा- केवल बीएसपी ही ला सकती है सुखद परिवर्तन