Hazaribag Election Result : हजारीबाग जिले में बरकट्ठा, बरही, मांडू और हजारीबाग विधानसभा सीटें आती है जहां चुनाव तीसरे चरण में 12 दिसंबर को हुआ था. 2014 में यहां पर झारखंड विकास मोर्चा, कांग्रेस पार्टी, झारखंड मुक्ति मोर्चा और भारतीय जनता पार्टी ने 1-1 सीट पर कब्ज़ा जमाया था.


इस बार की बात करें तो बरकट्ठा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार अमित कुमार यादव ने जीत दर्ज की है. उन्होंने बीजेपी के जानकी प्रसाद यादव को 24812 वोट के अंतर से हराया. मांडू सीट से बीजेपी के जय प्रकाश भाई पटेल ने जीत दर्ज की है. उन्होंने आजसू के निर्मल महतो को हराया. हजारीबाग की बात करें तो इस सीट से बीजेपी के मनीष जायसवाल ने जीत दर्ज की है. उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार डॉक्टर रामचंद्र प्रसाद को 51812 वोट से हराया. बरही सीट से कांग्रेस उम्मीदवार उमाशंकर अकेला ने जीत दर्ज की है. उन्होंने बीजेपी के मनोज कुमार यादव को 11371 वोट से हराया.


बरही विधानसभा सीट: बरही विधानसभा हजारीबाग जिले के अंदर आती है यहां पर मतदान तीसरे चरण में को 12 दिसंबर को हुआ था. यहां से 2014 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के मनोज कुमार यादव ने जीत दर्ज की थी तो वहीं 2009 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के उमाशंकर अकेला ने जीत दर्ज की थी.


बरकट्ठा विधानसभा: हजारीबाग जिले के अंदर 4 विधानसभा सीटें आती हैं, बरकट्ठा विधानसभा क्षेत्र भी उनमें से एक है. यहाँ से 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में जानकी प्रसाद यादव ने झारखंड विकास मोर्चा की सीट पर 63336 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की थी तो वहीं 2009 के विधानसभा चुनाव में यहाँ से भारतीय जनता पार्टी के अमित कुमार यादव ने जीत दर्ज की थी.


मांडू विधानसभा चुनाव: मांडू विधानसभा क्षेत्र हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है, यहाँ पर 6 महीने पहले हुए लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के जयंत सिन्हा ने 78499 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की थी. मांडू विधानसभा क्षेत्र से 2014 के विधानसभा चुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा के जय प्रकाश भाई पटेल ने झारखंड विकास मोर्चा के चंद्रनाथ भाई पटेल को 7012 मतों से शिकस्त दी थी.


हजारीबाग विधानसभा चुनाव: हजारीबाग विधानसभा क्षेत्र हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है, यहाँ पर 6 महीने पहले हुए लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के जयंत सिन्हा ने 89675 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की थी. हजारीबाग विधानसभा क्षेत्र से 2014 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के मनीष जयसवाल ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राजी अहमद को 27129 मतों से शिकस्त दी थी.