JDS Leader Bhavani Revanna News: पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस सुप्रीमो एचडी देवगौड़ा की बहू भवानी रेवन्ना ने दावा किया है कि पार्टी नेताओं ने आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनाव में हासन सीट से उन्हें उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है. 


हालांकि, उनके देवर और पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने मंगलवार (24 जनवरी) को कहा कि मई में होने वाले चुनाव से पहले संगठन और लोगों को भेजे जाने वाले संदेश को ध्यान में रखते हुए इस संबंध में पार्टी की ओर से उचित निर्णय लिया जाएगा.


भवानी रेवन्ना ने अपनी उम्मीदवारी के दावे में यह कहा


हासन जिला पंचायत की पूर्व सदस्य भवानी रेवन्ना एचडी कुमारस्वामी के बड़े भाई और पूर्व मंत्री एचडी रेवन्ना की पत्नी हैं. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, भवानी रेवन्ना ने कहा, ''पिछली दफा (हासन जिले से) हासन तालुक ही केवल वह तालुक था जो बीजेपी के पास चला गया था, इसलिए वहां कई कार्य और परियोजनाएं लंबित हैं. अब से 90 दिनों में, चुनाव प्रक्रिया पूरी हो जाएगी. इसलिए चर्चा हो गई है और मुझे हासन से जेडीएस उम्मीदवार बनाने का फैसला लिया गया है.''


'भगवान का आशीर्वाद भी चाहती हूं'


हासन में सोमवार (23 जनवरी) को पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित करते हुए भवानी रेवन्ना ने कहा कि उनका नाम आधिकारिक तौर पर जल्द घोषित कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा, ''अगर निर्वाचन क्षेत्र में मुझे लोगों और गांवों के बारे में पता है तो मेरे लिए आने वाले दिनों में काम करना अच्छा होगा, इसलिए मैं यात्रा कर रही हूं. मैं भगवान का आशीर्वाद भी चाहती हूं.'' रिपोर्ट के मुताबिक, जेडीएस ने पहले ही विधानसभा चुनाव के लिए अपने 93 उम्मीदवारों की एक सूची की घोषणा कर दी है लेकिन हासन विधानसभा सीट के लिए अभी तक उम्मीदवार के नाम पर मुहर नहीं लगाई है. 


एडीकुमार स्वामी ने क्या कहा?


भावानी के दावे पर प्रतिक्रिया देते हुए कुमारस्वामी ने पत्रकारों से कहा, ''उनकी (भवानी रेवन्ना) चुनाव लड़ने की इच्छा है. क्या इच्छा करना गलत है? हमारे सिस्टम में सभी को चुनाव लड़ने का अधिकार है लेकिन लोगों और संगठन को एक संदेश भेजे जाने की जरूरत को ध्यान में रखते हुए पार्टी में एक उचित फैसला लिया जाएगा.''


रिपोर्ट के मुताबिक, हासन विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की लालसा रखने वालों में जिला पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष और दिवंगत पूर्व विधायक एचएस प्रकाश के बेटे एचपी स्वरूप भी शामिल हैं. वह अपने समर्थकों के साथ गांवों का दौरा कर रहे हैं.


यह भी पढ़ें- PM नरेंद्र मोदी ने अजमेर शरीफ दरगाह के लिए भेंट की चादर, स्मृति ईरानी और जमाल सिद्दीकी ने की मुलाकात