HD Kumaraswamy On Amit Shah: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने भाजपा नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है. कुमारस्वामी ने अमित शाह की तुलना हिटलर के प्रचार मंत्री जोसेफ गोएबल्स से कर डाली. इस पर भाजपा नेता और सांसद तेजस्वी सूर्या ने पलटवार करते हुए कुमारस्वामी पर हमला बोला है.


तेजस्वी सूर्या ने कुमारस्वामी के बयान को उनकी कुंठा बताते हुए कहा कि जेडीएस पहले से ही संकटग्रस्त है. चुनाव के बाद यह कर्नाटक से पूरी तरह विलुप्त हो जाएगी.


क्या कहा था कुमारस्वामी ने?


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को कर्नाटक के दौरे पर थे. इस दौरान राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और जेडीएस नेता ने ट्विटर पर अमित शाह पर निशाना साधा था. कुमारस्वामी ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए थे. कुमारस्वामी ने अमित शाह को 'राजनीतिक गिरगिट' तक कह दिया. यही नहीं उन्होंने भाजपा को पाखंड से भरी हुई पार्टी बता दिया.


कुमारस्वामी ने ट्वीट में लिखा "तथ्य यह है कि बीजेपी-बाड़ी बूटाटिके पार्टी (पाखंड से भरी पार्टी) झूठों की पार्टी है. जो आपके चिल्लाकर बोले गए झूठों से बनी है. अमित शाह आप राजनीतिक गिरगिट हैं. ये ही आपकी पार्टी का असली चेहरा है. आप जोसेफ गोएबल्स का अवतार हैं."


कुमारस्वामी ने शाह के एटीएम वाले बयान पर भी पलटवार किया. मांड्या रैली में अमित शाह ने जेडीएस और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था कि वे दोनों वंशवाद की राजनीति करते हैं. शाह ने दोनों को लुटेरा कहा था. शाह ने कहा कि जब कांग्रेस की राज्य में सरकार थी तो यह उनके लिए दिल्ली में एटीएम था और जब जेडीएस ने यहां शासन किया तो कर्नाटक परिवार (कुमारस्वामी का परिवार) का एटीएम था.


सूर्या ने किया पलटवार


कुमारस्वामी के बयान पर दक्षिण बेंगलुरु से बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने तीखा पलटवार किया. गुजरात के अहमदाबाद में बीजेपी सांसद ने कहा "एचडी कुमारस्वामी ने केंद्रीय गृह मंत्री के लिए जिस तरह से असंसदीय भाषा का इस्तेमाल किया है वह उनकी राजनीतिक कुंठा को दिखाता है. जेडीएस पहले से ही संकटग्रस्त चल रही है. आने वाले चुनाव के बाद यह कर्नाटक से विलुप्त हो जाएगी."


यह भी पढ़ें- क्या जेडीएस कर्नाटक में बनेगी किंगमेकर, बीआरएस से गठबंधन का मिलेगा फायदा, बीजेपी-कांग्रेस को कितना पहुंचेगा नुकसान