नई दिल्ली: दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए घरेलू उड़ानों, ट्रेन, और अंतर-राज्यीय बस के यात्रियों से आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने, मास्क लगाने और हैंड सैनिटाइजर लेकर चलने को कहा है.


दिशानिर्देशों का पालन करें अधिकारी-दिल्ली सरकार


दो महीने के बाद सोमवार से घरेलू उड़ानें दोबारा शुरू होने के साथ अधिकारियों ने कहा कि ऐसी उड़ानों से दिल्ली आने वाले यात्रियों में कोरोना के लक्षण ना पाए जाने पर उन्हें सरकारी या भुगतान वाले क्वॉरन्टीन सेंटर्स में नहीं रखा जाएगा. अपने आदेश में दिल्ली सरकार ने संबंधित अधिकारियों से कहा कि वे स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी दिशानिर्देशों का पालन करें.


जारी है कोरोना का कहर


बता दें कि कोरोना वायरस दुनियाभर में अपने पैर पसार चुका है. दुनिया के 213 देशों में पिछले 24 घंटे में 90,128 नए कोरोना के मामले सामने आए और मरने वाले लोगों की संख्या में 3,096 का इजाफा हो गया. जबकि इससे एक दिन पहले 2,826 लोगों की मौत हुई थी. वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, दुनियाभर में अब तक 55 से ज्यादा लाख लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं.


इनमें से 3 लाख 47 हजार 613 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 23 लाख 61 हजार 092 लोग संक्रमण मुक्त भी हुए हैं. दुनिया के करीब 74 फीसदी कोरोना के मामले सिर्फ 12 देशों से आए हैं. इन देशों में कोरोना पीड़ितों की संख्या 41 लाख है.


ये भी पढ़ें-


On This Day | 2014 में आज ही के दिन नरेंद्र मोदी ने पहली बार ली थी PM पद की शपथ, जानिए 26 मई का पूरा इतिहास


कोरोना का कहर: पिछले 24 घंटों में दुनियाभर में 90 हजार नए मामले सामने आए, तीन हजार की हुई मौत