लखनऊ: कोरोना पॉजिटिव गायिका कनिका कपूर के साथ पार्टी में शामिल हुए उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री का कोरोना की पुष्टि नहीं हुई है. उनका परीक्षण नेगेटिव आया है. गौरतलब है कि कल से बेबी डॉल फेम बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर लंदन से लौटी थीं. उसके बाद लखनऊ वह कई पार्टियों में शामिल हुई थीं.


किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता डॉ सुधीर सिंह ने पीटीआई भाषा को बताया कि उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह का कोविड-19 के लिए परीक्षण नेगेटिव आया है. आपको बता दें कि लंदन से लौटने के बाद कनिका कपूर तीन पार्टियों में शामिल हुई थीं. वहीं केजीएमयू के प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह ने बताया कि जिन 28 लोगों को मंत्री के संपर्क में बताया गया था, उन सभी के नमूने परीक्षण के वास्ते लिए गए और कोविड-19 के लिए सभी का परीक्षण नेगेटिव आया है.


कनिका की पार्टियों ने मचाई थी सनसनी, राष्ट्रपति भी कराएंगे टेस्ट


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी अपना कोरोना टेस्ट करवाएंगे. न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक उन्होंने यह फैसला बीजेपी सांसद दुष्यंत सिंह से मिलने के बाद लिया है. दुष्यंत सिंह वही हैं जो कोरोना संक्रमित गायिका कनिका कपूर की ओर से दी गई पार्टी में शामिल हुए थे. कनिका से मिलने के बाद दुष्यंत सिंह राष्ट्रपति से मिले थे. राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी की गई सूचना में कहा गया है कि सरकार के दिशा-निर्देश का पालन राष्ट्रपति भी करेंगे.


आपको बता दें कि कनिका कपूर की पार्टियों में यूपी के स्वास्थ्य मंत्रियों के अलावा राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, जितिन प्रसाद के साथ कई नेता और आईएएस अधिकारी शामिल हुए थे. अधिकतर नेताओं ने खबर आने के बाद खुद को आइसोलेट कर लिया है. यूपी सरकार ने पार्टी वाली जगहों को सेनेटाइज कराया है. वहीं जिस होटल में कनिका रुकीं थी उसे कुछ दिनों के लिए बंद कर दिया है.


यहां पढ़ें


Coronavirus Live Updates: जनता कर्फ्यू से एक दिन पहले सूनी हुईं दिल्ली-मुंबई की सड़कें, कल दिल्ली-यूपी और मुंबई मेट्रो बंद 


Coronavirus: भारत में 30 जनवरी को था सिर्फ 1 संक्रमित मरीज, जानें दिन पर दिन कितने बढ़े मामले