नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने कोरोना प्रबंधन के लिए सार्वजनिक स्वास्थ्य उपायों को स्थापित करने में राज्य स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ सहयोग करने के लिए केरल और महाराष्ट्र में दो उच्च-स्तरीय टीमों को नियुक्त करने का निर्णय लिया है.


ऐसे समय में जब लगभग सभी राज्य केंद्र शासित प्रदेश कोरोना के मामलों और मौतों की संख्या में गिरावट की प्रवृत्ति दिखा रहे है. वहीं, केरल और महाराष्ट्र बड़ी संख्या में मामलों की रिपोर्ट दे रहे है. वर्तमान में, ये दोनों राज्य अकेले देश में लगभग 70% सक्रिय कोरोना मामलों में योगदान दे रहे है.


महाराष्ट्र की केंद्रीय टीम में राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र एनसीडीसी और आरएमएल अस्पताल नई दिल्ली के विशेषज्ञ शामिल है. केरल की टीम में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे. क्षेत्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण कार्यालय तिरुवनंतपुरम और लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज नई दिल्ली के विशेषज्ञों के साथ शामिल होंगे.


टीमें राज्य के स्वास्थ्य विभागों के साथ मिलकर काम करेंगी. जमीनी हालात का जायजा लेगी और इन राज्यों के दर्ज किए जा रहे मामलों की बड़ी संख्या को रोकने के लिए आवश्यक सार्वजनिक स्वास्थ्य हस्तक्षेपों की सिफारिश करेगी.


यह भी पढ़े.


दिल्ली बॉर्डर पर बाड़ेबंदी को लेकर राहुल-प्रियंका का सवाल- 'प्रधानमंत्री जी, अपने किसानों से ही युद्ध?'


बंगाल विजय की रणनीति तैयार करने के लिए BJP की बैठक, शामिल होने पहुंच सकते हैं शुभेंदु अधिकारी- सूत्र