Sidhu Moose Wala Murder Case: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पहली गिरफ्तारी उत्तराखंड से की गई है. जिसमें मनप्रीत सिंह नाम के शख्स को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वहीं सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है. जिसके बाद तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की मुश्किलें बढ़ गई हैं. अब गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को अपनी मौत का डर सता रहा है. जिसे लेकर उसने दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.


अपनी सुरक्षा की गुहार लगाते हुए गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने  मंगलवार को दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी. जिसमें उन्होंने जल्द सुनवाई की मांग करते हुए कहा था कि अगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड मामले की पूछताछ को लेकर पंजाब पुलिस प्रोडक्शन वारंट के तहत उसे कस्टडी में लेती है तो उसकी जिंदगी की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए. फिलहाल दिल्ली हाई कोर्ट ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को बड़ी राहत देते हुए उसकी याचिका मंजूर कर ली है. इस सिलसिले में आज दिल्ली हाईकोर्ट सुनवाई के लिए तैयार है. 


गैंगस्टर ने सुरक्षा के लिए लगाई याचिका


लॉरेंस बिश्नोई के वकील विशाल चोपड़ा के अनुसार बताया जा रहा है कि इससे पहले पटियाला हाउस की एनआईए कोर्ट में अर्जी लगाई गई थी. वहीं पंजाब पुलिस की ओर से किसी तरह के प्रोडक्शन वारंट की डिमांड नहीं होने के कारण कोर्ट ने कोई आदेश नहीं दिया था. चोपड़ा का कहना है कि लॉरेंस बिश्नोई पंजाब पुलिस के साथ पुछताछ को जाने को तैयार हैं, लेकिन उनकी सुरक्षा पुख्ता होनी चाहिए.


पंजाब पुलिस कर सकती है एनकाउंटर


चोपड़ा का कहना है कि लॉरेंस को डर है कि पंजाब पुलिस किसी तरह के राजनीतिक लाभ और दबाव के चलते उसका एनकाउंटर कर सकती है. ऐसे में वह अपनी जिंदगी की सुरक्षा की पूरी गारंटी लेना चाहते हैं. चोपड़ा के अनुसार लॉरेंस बीते 7 साल से फेयर ट्रायल के लिए जेल में बंद है और 1 साल से मकोका के तहत तिहाड़ जेल में कैद है.


इसे भी पढ़ेंः
Sidhu Moose Wala Cremation: पसंदीदा ट्रैक्टर पर निकली मूसेवाला की अंतिम यात्रा, दूल्हे की तरह सजाया गया, उमड़े सैकड़ों लोग


Sidhu Moose Wala Murder: सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पहली गिरफ्तारी, आरोपी को 5 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा