Deaths in Odisha due to Heatwave: देश भर में गर्मी की वजह से लोगों को परेशान करनी का सामना करना पड़ रहा है. हीटस्ट्रोक का सबसे ज्यादा असर ओडिशा में देखने को मिला है.  


ओडिशा में पिछले 72 घंटों के दौरान, कलेक्टरों द्वारा 99 कथित सन स्ट्रोक से मौत के मामले दर्ज किए गए हैं. मौसम विभाग के अनुसार, आगामी दिनों में उत्तर-पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत में लोगों को हीटवेव से राहत मिलेगी. 


विशेष राहत आयुक्त ने जारी किया बयान 


हीटस्ट्रोक की वजह से ओडिशा में मौत को लेकर विशेष राहत आयुक्त ने अपने बयान में कहा, 'पिछले 72 घंटों के दौरान, कलेक्टरों द्वारा 99 कथित सन स्ट्रोक से मौत के मामले दर्ज किए गए हैं. 99 कथित मामलों में से 20 मामलों की पुष्टि कलेक्टरों द्वारा की गई है. इस बार गर्मियों में 141 कथित सन स्ट्रोक से मौत के मामले दर्ज किए गए है. इसमें 26 लोगों की मौत सन स्ट्रोक के कारण हुई है. 


सुंदरगढ़ है सबसे ज्यादा प्रभावित 


ओडिशा के पश्चिमी भाग संदिग्ध हीटवेव मौत के मामले सबसे ज्यादा दर्ज किये गए हैं.यहां पिछले तीन दिनों में 35 संदिग्ध हीटस्ट्रोक मौतें हुई हैं.इसको लेकर  सुंदरगढ़ के अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट आशुतोष कुलकर्णी ने जानकारी देते हुए बताया कि जांच के बाद पुष्टि हुई है कि 6 की मौत हीट स्ट्रोक की वजह से हुई है.


यह भी पढ़े: Manipur Floods: हिंसा के बाद अब बाढ़ ने मचाई मणिपुर में तबाही, मसीहा बनी आर्मी, जानें कैसे बचाई लोगों की जान


इससे पहले शनिवार (1 जून) को बिहार के औरंगाबाद के दाउदनगर में ईवीएम ले जा रही बस में कांस्टेबल राम भजन सिंह बेहोश हो गया था.जिसके बाद उसे तुरंत पटना के एम्स ले जाया गया था, जहां पर रविवार (2 जून) को मौत हो गई थी.मौसम विभाग के अनुसार, 5 जून के बाद ही लोगों को हीट वेव से थोड़ी राहत मिल सकती है. इसके अलावा केरल में मानसून ने भी दस्तक दे दी हैं। ऐसे में जल्द ही लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है.