नई दिल्ली: सर्दी के कारण दिल्ली और इसके आसपास के इलाके में कोहरे और धुंध ने लोगों को खूब परेशान कर रखा है. हवाई यातायात में भी इसके कारण दिक्कतें आ रही हैं. आज सुबह दिल्ली के इंटरनेशनल एयरपोर्ट (आईजीआई) पर खराब मौसम के कारण फ्लाइट्स के टेक ऑफ करने पर रोक लगा दी गई. यहां सुबह 7:30 बजे से कोहरे और धुंध के कारण एक भी जहाज ने उड़ान नहीं भरी है.


इस संबंध में एयरलाइंस कंपनियों ने सोशल मीडिया पर अपडेट भी जारी किए हैं. जेट एयरवेज ने ट्वीट किया है कि खराब मौसम के कारण हमारी फ्लाइट्स के उड़ान पर असर पड़ा है. घने कोहरे के कारण बुधवार को 12 से अधिक ट्रेनों के चलने पर असर पड़ा था. भयानक ठंड से सिहर रहे दिल्ली के लोगों को अगले 2 से 3 दिनों में इससे राहत मिलने की उम्मीद है.





पहाड़ी इलाकों में लगातार बर्फबारी जारी है. इसके रुकने के साथ ही दिल्ली समेत एक दर्जन राज्यों में लोगों को शीत लहर से राहत मिलेगी. दिल्ली में अगले तीन दिनों के अंदर बारिश की भी संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक जनवरी महीने में बारिश की संभावना रहती है. दिसंबर में इस बार दिल्ली का औसतन तापमान 6.7 डिग्री सेल्सियस रहा जोकि पिछले 50 साल में सबसे कम है.


यह भी पढ़ें-


राफेल मामला: लोकसभा में आज फिर चर्चा, राहुल गांधी ने पीएम मोदी को दी बहस की चुनौती

देखें वीडियो-