Cloud burst in Himachal: असम और केरल के बाद अब बारिश ने हिमाचल प्रदेश में बारिश ने तबाही मचा दी है. यहां कुल्लू के निरमंड ब्लॉक, कुल्लू के मलाणा और मंडी जिले में बादल फट गए हैं. बादल फटने की वजह से यहां भारी तबाही हुई है. बादल फटने की वजह से कई मकान, स्कूल और अस्पताल क्षतिग्रस्त हो गए हैं. करीब 40 लापता है. मंडी में एक शव मिला है, जबकि 35 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है. 


बादल फटने की वजह से मंडी के  सभी स्कूल और शिक्षण संस्थान को आज बंद कर दिया गया है. इसी बीच केंद्रीय मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हिमाचल के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू से बात कर वहां के हालात की जानकारी ली और केंद्र सरकार से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है.


जेपी नड्डा ने की सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू से बात


हिमाचल प्रदेश के विभिन्न इलाकों में बादल फटने से भारी नुकसान और जनजीवन अस्त-व्यस्त होने के बाद केंद्रीय मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हिमाचल के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू से बात कर जानकारी ली और केंद्र सरकार से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया. जेपी नड्डा ने पूर्व सीएम और एलओपी जयराम ठाकुर और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष से भी बात की और सभी बीजेपी कार्यकर्ताओं को राहत कार्यों में जुटने का निर्देश दिया.


जयराम ठाकुर ने जताया दुख


विपक्ष के नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोशल मीडिया पर लिखा, 'बीती रात भारी बारिश के कारण जिला मण्डी के थलटूखोड़ के समीप राजमण गांव में जानमाल की क्षति और निरमंड के अंतर्गत समेज, बागीपुल क्षेत्रों में कई भवन एवं मकान बहने तथा कई लोगों के लापता होने वाली खबर सुनकर मन बहुत दुखी है. ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें तथा लापता लोग सकुशल हों. दुख की इस घड़ी में प्रभावित परिवारों के साथ खड़ा हूं. राज्य सरकार से भी मेरा निवेदन है कि कल रात पूरे प्रदेश में हुई भारी बारिश के कारण हो रही तबाही में घटना स्थलों पर युद्धस्तर पर राहत एवं बचाव कार्य करवाएं.'