जम्मू: जम्मू में बुधवार देर रात से हो रही तेज़ बारिश आफत बनकर बरसी जिससे शहर में करोड़ों का नुकसान हो गया. तेज़ बारिश के चलते जम्मू संभाग के सभी नदी-नाले उफान पर हैं. यहां जम्मू शहर को कई अन्य इलाकों से जोड़ने वाला एक अहम पानी के तेज बहाव में ढ़ह गया, जिसके कारण इन इलाकों में पहुंचने में अब दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा.


जम्मू के सतवारी इलाके में शहर को बॉर्डर के कई इलाको में जोड़ने वाला यह पुल ताश के पत्तों की तरह ढ़ह गया. जम्मू के बबलियना में करीब 15 साल पहले बने इस पुल से आस-पास के सैकडों गांवों को शहर आने जाने में काफी सहूलियत होती थी.


जम्मू से आरएस पुरा और अन्य इलाकों को जाना मुश्किल


इस पुल के ढ़हने की जो तस्वीरें सामने आई हैं, उनसे अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि जम्मू में गुरुवार सुबह हुई बारिश किस तरह कहर बन कर बरसी है. जम्मू को सीमावर्ती इलाके आरएसपुरा और बिश्नाह से जोड़ने वाले इस पुल के साथ बह रहे इस नाले में बारिश रुकने के करीब एक घंटे के बाद भी पानी विकराल रूप के साथ तेज बहाव से बह रहा था.



(बारिश के कारण ढ़हा जम्मू का पुल)

इलाके के पूर्व सरपंच शमशेर सिंह ने एबीपी न्यूज़ को बताया कि इस पुल के बहने से अब जम्मू शहर से आरएसपुरा और बिश्नाह पहुंचना और दूर हो गया है और अब इलाके के लोगों को कई किलोमीटर अधिक चल कर पुल के दूसरी तरफ बने गांव में जाना पड़ेगा. वहीं, इससे जम्मू-आरएसपुरा सड़क पर ट्रैफिक भी बढ़ जायेगा.


जम्मू कश्मीर के अलावा भी उत्तर भारत के कई इलाकों में बीते कुछ दिनों में जबरदस्त बारिश देखने को मिली है. दिल्ली के बाहरी इलाकों में जहां एक बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है, तो वहीं उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में तो बाढ़ का कहर देखने को मिल रहा है.


ये भी पढ़ें


सुशांत केसः ड्रग्स के इस्तेमाल पर रिया के वकील की सफाई, कहा- जिंदगी में कभी नहीं किया सेवन, कभी भी टेस्ट के लिए तैयार


Big Boss 14: नए सीजन में सुगंधा मिश्रा बनेंगी घर की मेहमान? कॉमेडियन ने कही ये बात