नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में कल देर रात से जोरदार बारिश हो रही है. बारिश से दिल्ली, नोएडा गाजियाबाद सहित एनसीआर के कई इलाकों में पानी भर गया है. बारिश से लोगों दफ्तर जाने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है. सड़कों में पानी भरने से जाम की स्थिति बनी हुई है.


जम्मू के डोडा जिले में बादल फटने से तबाही, करीब 12 घर बहे, राहत-बचाव का काम जारी


दिल्ली एनसीआर में सुबह 4 बजे से तेज बारिश हो रही है. इससे जहां लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है वहीं, लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिलने की भी उम्मीद है.



नोएडा में सैक्टर 15 ए  में जोरदार बारिश से इलाके में पानी भर गया है. यहां तक की स्कूल बस में भी पानी भर जाने से बच्चों को स्कूल जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा. वहीं, सैक्टर 37 में सड़क पर पानी भर जाने से एक गाड़ी फंस गई, जिससे सड़क पर जाम लग गया. नॉएडा के इंद्रापुरम में बारिश से जल भराव हो गया.



भारी बारिश ने देश के ज्यादातर हिस्सों में कहर बरपा रखा है. गुजरात, ओडिशा, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में हालात और बदतर हो गए हैं. गांव के गांव पानी में डूब गए हैं. लोगों को काफी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है.


वहीं, नागालैंड के दीमापुर में लगातार दो दिन से हो रही भारी बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. बाढ़ की वजह से लोगों को मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग ने उत्तराखंड और हिमाचल जैसे पहाड़ी राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी दी है.