नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार को भारी बारिश हुई जिससे शहर के निचले इलाकों में पानी भर गया और वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई. स्थानीय लोगों ने घरों में घुसते बारिश के पानी और सड़कों पर फंसे हुए वाहनों की तस्वीरें और वीडियो साझा किए.


बुधवार को भी बारिश की चेतावनी


भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मंगलवार और बुधवार को दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश होने का पुर्वानुमान जताया था.विभाग के अनुसार, “इसके बाद बारिश की तीव्रता और वितरण में कमी आने की संभावना है.”


गौरतलब है कि रविवार को शहर में भारी बारिश से मची तबाही के कारण चार लोगों की मौत हो गई थी. उत्तरी दिल्ली में तेज हवाओं के साथ बारिश होने से दस पेड़ जड़ से उखड़ गए. सफदरजंग, लोधी रोड, पालम और रिज मौसम स्टेशनों में क्रमशः 24.8 मिमी, 28.5 मिमी, 23 मिमी और 17 मिमी वर्षा दर्ज की गई.


यातायात प्रभावित


दिल्ली यातायात पुलिस के मुताबिक सराय काले खां, आश्रम और आईटीओ पर जलभराव से यातायात प्रभावित हुआ. मौसम विज्ञानियों ने कहा कि उत्तर-पश्चिमी भारत में अगले दो से तीन दिन में बंगाल की खाड़ी से आने वाली आर्द्र पूर्वी हवाओं और अरब सागर से आने वाली दक्षिण-पश्चिमी हवाओं का मेल होता रहेगा. इस बीच यहां मानसून भी सक्रिय है. इन दो कारकों से दिल्ली-एनसीआर में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है.


यह भी पढ़ें-


इंटरनेशनल पैसेंजर के लिए जरूरी होगा 7 दिनों का इंस्टीट्यूशनल क्वॉरंटीन, दिल्ली एयरपोर्ट ने जारी की गाइडलाइंस


संयुक्त नौसैनिक अभ्यास के बाद अमेरिकी रक्षा मंत्री ने कहा- भारत-चीन सीमा तनाव पर है अमेरिका की बराबर नजर