नई दिल्ली: बिहार के कटिहार जिले में आसमानी बिजली गिरने से तीन मजदूरों की जान चली गई, जबकी एक को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मजदूरों की मौत से पूरे गांव में कोहराम मचा हुआ है. वहीं मुंबई और जोधपुर में भी मानसून दस्तक दे चुका है. यहां शनिवार से ही तेज बारिश हो रही है. पहली ही बारिश से मुंबई और जोधपुर की सड़कों की हालत तालाब जैसे हो गई है.


कटिहार मे तीन मजदूरों की मौत


कटिहार जिले के गोवाबाड़ी जिले में तीन लोग खेत में काम कर रहे थे, उसी वक्त उनके ऊपर आसमानी कहर टूटकर गिरा और घटना स्थल पर ही तीनों की मौत हो गई. गांव के लोगों ने मृतक मजदूरों के परिजनों के लिए सरकार से मुआवजे की मांग की है.


मुंबई में बारिश से लगा जाम


मुंबई में मानसून दस्तक दे चुका है. शनिवार से ही यहां तेज बारिश हो रही है. बांद्रा, अंधेरी, विले और पार्ले में लगातार बारिश होने की वजह से सड़कों पर जल जमाव हो गया है. पानी भरने की वजह से जगह जगह पर सड़कों पर जाम लगने शुरू हो गए हैं. अंधेरी के मेट्रो स्टेशन के नीचे भी पानी भर गया है.


मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है कि अगले कुछ दिनों तक मुंबई में ऐसी ही बारिश होती रहेगी, इसलिए लोगों को पहले से तैयार रहने की हिदायत दी गई है. इस मानसून की बारिश से मुंबई के लोगों को गर्मी से राहत मिली है. लोग बारिश का जमकर मजा ले रहे हैं.


जोधपुर में तेज हवा से गिरे पेड़


जोधपुर में भी मानसून पहुंच चुका है. कल तेज हवाओं के साथ जमकर बारिश हुई. पहली ही बारिश से जोधपुर की सड़कों की हालत तालाब जैसे हो गई हैं. तेज हवा चलने की वजह से कई जगह पेड़ भी गिर गए, जिसकी वजह से लोगों को थोड़ी दिक्कतें भी हुईं.