नई दिल्ली: जल्द देश के अलग-अलग हिस्सों में तेज बरसात होने की संभावना है. इस बात की जानकारी भारतीय मौसम विभाग ने दी है. मौसम विभाग के मुताबिक आठ जुलाई से बिहार सिक्किम, वेस्ट बंगाल और पूर्वी उत्तर प्रदेश में मूसलाधार बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक 8 जुलाई से पूर्वोत्तर राज्यों, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश में तेज से बहुत तेज वर्षा की संभावना है.


इसके साथ ही मौसम विभाग ने कहा असम और मेघालय में 8 से 11 तारीख, अरुणाचल प्रदेश में 9 और 10 तारीख, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पूर्वी उत्तर प्रदेश में 10 और 11 तारीख और बिहार में 10 जुलाई को भारी बारिश होने की संभावना है.





इसके साथ ही मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, तटीय कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल में अगले 12 घंटों के दौरान मध्यम से तीव्र आंधी और बिजली गिरने की संभावना है.


मुंबई में बारिश


मुंबई और इसके आसपास के क्षेत्रों में पिछले 24 घंटे में मध्यम से भारी बारिश हुई है. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने मंगलवार को बताया कि आने वाले दिनों में इन इलाकों में रुक-रुक कर भारी बारिश हो सकती है. महाराष्ट्र के कई इलाकों में पिछले 24 घंटो में बारिश हुई है. रायगढ़ जिले के माथेरन में पिछले 24 घंटे में 93.4 मिमी जबकि ठाणे-बेलापुर में 74 मिमी बारिश दर्ज की गई. मुंबई के पश्चिमी उपनगर सांताक्रूज भी इस दौरान 30.2 मिमी बारिश हुई. दक्षिण मुम्बई के कोलाबा में भी 13.4 मिमी बारिश हुई.