Weather Update India: भारत मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों के लिए पूर्वोत्तर भारत समेत देश के कई हिस्सों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले पांच दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम और आसपास के पश्चिम-मध्य भारत में कम बारिश के आसार जताए हैं. आईएमडी ने अगले पांच दिनों के दौरान पूर्वोत्तर भारत में और दो दिन पूर्वी उत्तर प्रदेश व बिहार में भारी बारिश की संभावना जताई है. इसी बीच मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों के लिए देश के पश्चिमी और मध्य भागों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है.


मौसम विभाग ने बीते दिनों भारी बारिश के कारण बाढ़ की मार झेल रहे ओडिशा की चिंताएं बढ़ा दी है. अपनी नई रिपोर्ट में मौसम विभाग ने ओडिशा में दो दिन तक भारी बारिश के आसार जताए हैं. आईएमडी ने एपने बुलेटिन में कहा है कि ओडिशा में अगले दो दिनों के दौरान भारी बारिश की आशंका है.


कई जिलों में बारिश का येलो अलर्ट


आईएमडी ने गजपति, रायगढ़, कालाहांडी, नबरंगपुर, कोरापुट और मलकानगिरी जिलों के कई इलाकों में 27 अगस्त को गरज के साथ भारी बारिश होने का येलो अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही मौसम विभाग का कहना है कि क्योंझर, मयूरभंज, झारसुगुड़ा, संबलपुर, देवगढ़, नुआपाड़ा, बलांगीर और कालाहांडी के अलावा सुंदरगढ़ जिलों में भी भारी बारिश की चेतावनी दी गई है.


वाराणसी में खतरे के निशान के पास पहुंची गंगा


फिलहाल उत्तर प्रदेश के वाराणसी में लगातार बढ़ रहा गंगा का जलस्तर चेतावनी के निशान को पार गया है. वहीं गंगा का जलस्तर खतरे के निशान की ओर तेजी से बढ़ रही है. जिससे निचले इलाकों में पानी भरने के साथ ही शहरी इलाकों में पानी घुस गया है. वहीं बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के लोग बाढ़ राहत कैंप में रह रहे हैं.


इसे भी पढ़ें-
Ghulam Nabi Azad: कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद अब क्या होगा गुलाम नबी आजाद का अगला कदम? जानें


रिटायर हुए सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस एनवी रमना, कई बड़े फैसलों के लिए किए जाएंगे याद