पूरे देश में मानसून आ चुका है और बीते दिन दिल्ली-एनसीआर में बारिश होने के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली. मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि अगले 4-5 दिन दिल्ली में बारिश के साथ ही हिमाचल, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. वहीं, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के लिए भी येलो अलर्ट जारी किया गया है. 


आईएमडी की तरफ से राजस्थान और जम्मू-कश्मीर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. विभाग के अनुसार, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, पंजाब, हरियाणा में आज हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. यूपी की राजधानी लखनऊ के कई इलाकों में आज बारिश हो सकती है. वहीं, अन्य कुछ जिलों- सहारनपुर, मेरठ, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, पीलीभीत, बलिया, लखीमपुर खीरी समेत कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. विभाग के मुताबिक, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश में अगले दो दिनों तक अच्छी बारिश हो सकती है. झारखंड के कुछ हिस्सों में भी आज बारिश होने की संभावना जताई गई है. 


इन राज्यों में रेड एलर्ट जारी 


मौसम विभाग की ओर से आज महाराष्ट्र के पुणे, रायगढ़, रत्नागिरी, कोल्हापुर और सतारा जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. फिलहाल मौसम विभाग की ओर से जारी किए गए रेड अलर्ट में निचले इलाकों के अलग-अलग स्थानों पर 24 घंटों में 204.4 मिमी से अधिक वर्षा होने की संभावना जताई गई है. मुंबई में आईएमडी के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के एक प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया है कि पश्चिमी हवाओं के एक बार फिर से शुरू होने के कारण बहुत भारी बारिश होने की संभावना बनी हुई है. 


यह भी पढ़ें


नंदीग्राम चुनाव नतीजे: ममता बनर्जी की याचिका पर शुभेंदु अधकारी को HC ने जारी किया नोटिस, EC को भी दिए ये निर्देश


शुभेंदु अधिकारी के घर के नजदीक बंगाल सीआईडी की तलाशी, सुरक्षा गार्ड की मौत को लेकर जांच हुई तेज