मुंबई:  मुंबई पर एक बार फिर पानी का संकट मंडरा रहा है. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि मुंबई में आज भारी बारिश हो सकती है और इसी को ध्यान में रखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इससे पहले सोमवार को भी मुंबई में जोरदार बारिश हुई थी जिससे मायानगरी की रफ्तार पर ब्रेक लगा गया था. रेल, सड़क यातायात प्रभावित हुई और विमान सेवा को भी कुछ देर के लिए रोकना पड़ा था.





मुंबई में कल हुई बारिश से दो मासूमों को भी अपनी जान गंवानी पड़ी. कल्याण इलाके में भवन निर्माण के लिए गड्ढा बना हुआ था. तेज बारिश से गड्ढा पानी से भर गया, दोनों बच्चे मंयक और पीयूष गड्ढे के पास ही खेल रहे थे और खेलते खेलते दोनों की गड्ढे में गिरकर मौत हो गई. पिछले हफ्ते मुंबई में हुई भारी बारिश की वजह से 24 लोगों की मौत हुई थी.


सोमवार को बारिश से मुंबई के अंधेरी, साकीनाका, विक्रोली, कांजुरमार्ग में पानी भरने लगा. विक्रोली और कांजुरमार्ग के बीच रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया जिससे सेंट्रल लाइन पर लोकल लेट चली. बारिश से सड़क और हवाई यातायात पर असर पड़ता दिखाई दे रहा है. बता दें मुंबई में एक हफ्ते से बारिश पर ब्रेक था लेकिन कल सुबह से ही तेज बारिश ने शहर को बेहाल कर दिया.


बाढ़ बारिश से देशभर के कई शहरों में बुरा हाल है. उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल, दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, महाराष्ट्र, बिहार, कर्नाटक और गोवा में भारी बारिश की आंशका है. वहीं मौसम विभाग के मुताबिक झारखंड और ओडिशा में तूफान और बिजली गिरने का भी अनुमान है.