Tamil Nadu Heavy Rainfall: तमिलनाडु के कई शहरों में बारिश और बाढ़ की वजह से लोगों का जीवन अस्तव्यस्त है.  चेन्नई समेत कई शहरों में अगले दो दिनों में मौसम के मिजाज़ को लेकर भारी चिंता जताई जा रही है. इसके लिए राज्य सरकार की तरफ से तैयारियां भी की जा रही हैं. राज्य सरकार ने अधिकारियों से राहत और बचाव कार्य में तेजी लाने के आदेश दे दिए गए हैं. जिसके बाद कई जगहों पर राहत बचाव कार्य में तेजी देखी जा रही है. वहीं कुछ जगहों पर अभी भी राहत बचाव कार्य न होने की शिकायतें मिल रही हैं.


22 जिलों में 2 दिन स्कूल कॉलेज में अवकाश घोषित


भारी बारिश और बाढ़ के साथ चक्रवात की संभावना और मौजूदा हालात को देखते हुए शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने का फैसला किया गया है.  तमिलनाडु के 22 जिलों में दो दिन स्कूल कॉलेज में अवकाश घोषित कर दिया गया है. तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में हालात कुछ काबू में दिख रहे हैं. पर कुछ इलाके ऐसे हैं जहां अभी भी सरकारी मदद नहीं पहुंच पा रही है. यहां लोगों में नाराजगी है. पुलनथपै इलाके के लोगों ने बुधवार को ट्रैफिक जाम कर के प्रदर्शन किया. 


भारी बारिश से गंदगी 


भारी बारिश के बाद कई इलाके नाले के पानी से बजबजा रहा है. गंदगी इतनी है कि यहां खड़े होना भी लोगों के लिए दूभर है. नाले के पानी से ही लोगों को हर रोज आना जाना पड़ता है. पानी ज्यादा होने की वजह से इलाके में 4 दिन से बिजली नहीं है इसके बावजूद यहां पर पानी निकालने की कोई सुविधा उपलब्ध नहीं कराई गई. लोगों के विरोध प्रदर्शन के बाद कुछ जगहों पर पम्प लाकर पानी निकालने का काम शुरू किया गया है. 


भारी बारिश और बाढ़ से प्रभावित कई इलाके के लोग बताते हैं कि यह हर बार ऐसा होता है. हमारे पैर सड़ गए हैं. बच्चे भूखे सो रहे हैं. कोई भी नेता मंत्री देखने के लिए नहीं आते हैं. बहरहाल भले ही मुख्यमंत्री स्टालिन की तरफ से राहत और बचाव के काम मे तेजी लाने के आदेश अधिकारियों को दिए जा रहे हों, लेकिन अभी भी कुछ इलाकों में सुविधाएं नहीं पहुंच रही हैं.


भारत के बुलावे पर आज दिल्ली में जुटेंगे रूस, ईरान समेत 7 देशों के NSA, अफगानिस्तान के हालातों पर होगा मंथन


Operation WhatsApp: Aryan Khan ड्रग्स केस में abp न्यूज़ का बड़ा खुलासा, NCB की छापेमारी से पहले ही केपी गोसावी ने रची थी ये साजिश