Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर में खराब मौसम की वजह से माता वैष्णो देवी (Vaishno Devi) गुफा मंदिर का नया रास्ता बंद कर दिया गया है. इसके साथ ही रियासी जिले में मंदिर के लिए हेलिकॉप्टर सेवा भी आज निलंबित कर दी गई है.


एसएसपी रियासी अमित गुप्ता ने बताया कि वैष्णो देवी की यात्रा पुराने ट्रैक से सुचारू रूप से चल रही है. वहीं, हेलिकॉप्टर सेवा को निलंबित करने का फैसला भक्तों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया गया है. 


लगातार हो रही बारिश


अधिकारियों ने बुधवार (19 जुलाई) को कहा कि जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बंद कर दिया गया है. वहीं, डोडा और किश्तवाड़ जिलों में भी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है क्योंकि जम्मू क्षेत्र के कई हिस्सों में रात भर भारी बारिश हुई. 


मौसम सुधरने तक यात्रा न करने की सलाह 


जम्मू के कई इलाकों में भारी बारिश हुई. बारिश की वजह से रामबन जिले के कई स्थानों पर भूस्खलन भी हुआ. यातायात विभाग के एक अधिकारी ने कहा, "राजमार्ग अभी भी बंद हैं और लोगों को बहाली का काम पूरा होने तक यात्रा न करने की सलाह दी गई है."


अधिकारियों ने बताया कि कठुआ जिले में जम्मू-पठानकोट राजमार्ग पर भी यातायात को डायवर्ट किया गया है, जहां तरनाह नाले में अचानक आई बाढ़ के कारण एक पुल के दो खंभे क्षतिग्रस्त हो गए. यातायात को सुचारू करने का काम जारी है. 


बढ़ रहा नदियों का जल स्तर 


अधिकारियों ने कहा कि एहतियात के तौर पर डोडा और किश्तवाड़ जिले में सभी सरकारी और निजी स्कूल दिन भर के लिए बंद कर दिए गए. प्रशासन अलर्ट मोड पर है क्योंकि लगातार बारिश के कारण चिनाब नदी और उसकी सहायक नदियों में जल स्तर बढ़ रहा है. 


ये भी पढ़ें: 


Delhi Excise Case: मनीष सिसोदिया के साथ बदसलूकी मामले में दिल्ली पुलिस को कोर्ट का निर्देश, 25 अगस्त को अगली सुनवाई